Cowin App: पहले ही दिन कोविन एप पर 1.32 करोड़ लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन के लिए अभी नहीं मिली तारीख

Cowin App: पहले ही दिन कोविन एप पर 1.32 करोड़ लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन के लिए अभी नहीं मिली तारीख
दिल्ली: 18 साल से 44 साल तक के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बुधवार शाम 4 बजे से शुरू हो चुकी है. टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन मे पहले दिन ही 1.32 करोड़ लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है. लेकिन रजिस्ट्रेशन के बाद भी  उन्हें अभी तक अपॉइंटमेंट नहीं मिली है. यानी कि उन्हें अभी वैक्सीन लगाने की तारीख और टाइम कि कोई जानकारी नहीं मिली है.

covid19 vaccination india

18 साल से ज्यादा उम्र वालों के वैक्सीनेशन के लिए कोविन और आरोग्य सेतु एप के अलावा कोविन पोर्टल पर भी रजिस्ट्रेशन चालू कर दिया है. लेकिन लोगों का आरोप है कि कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन के समय उन्हें कई परेशानी भी हुई हैं. कुछ लोगों ने बताया कि उन्हे ओटीपी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा लेकिन साथ ही इन समस्याओं को लेकर सोशल मीडिया पर भी कई हैशटैग ट्रेंड होते रहे.

वेबसाइट और एप पर दिक्कत के बाद आरोग्य सेतु ने ट्वीट कर कहा कि कोविन पोर्टल अब ठीक से काम कर रहा है. शाम के चार बजे थोड़ी दिक्कत आई थी. लेकिन अब 18 साल से अधिक उम्र के लोग रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

कोविन पोर्टल पर दिखेंगी टीके की कीमतें 


इस समय देश में कोरोना की दो वैक्सीन भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड मोजूद है. एक मई से नागरिकों के लिए कोरोना वायरस विरोधी टीकों के प्रकार और उनकी कीमतें कोविन पोर्टल पर जारी कर दी जाएगी. साथ ही 18 से 44 उम्र के लोग किसी भी निजी कोविड टीकाकरण केंद्र पर पैसे देकर टीका लगवा सकेंगे. ओर साथ ही 45 साल से कम आयु के नागरिक राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में किसी भी सरकारी अस्पताल मे भी टीका लगवा सकेंगे.


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ