15 August 2020: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर फहरायगा तिरंगा

15 August 2020: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर फहरायगा तिरंगा

अमेरिका(America) के एक प्रमुख समूह ने आने वाले स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर न्यूयॉर्क(New York) के टाइम्स स्क्वायर(Times Square) पर भारत का राष्ट्रीय घ्वज(National Flag) फहराने की घोषणा की है। ऐसा पहली बार होगा जब न्यूयॉर्क(New York) शहर के इस खास स्थान पर तिरंगा फहराया जाएगा। तीन राज्यों न्यूयॉर्क(New York), न्यू जर्सी(New Jersey) और कनेक्टिकट (Connecticut) के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (FIA) ने यह घोषणा की है।

FIA ने एक बयान में कहा कि टाइम्स स्क्वायर(Times Square) पर पहली बार तिरंगा फहराकर 15 अगस्त 2020 को इतिहास रचा जाएगा। इसके मुताबिक, न्यूयॉर्क(New York) में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे।

FIA ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस(Independence Day) पर तो टाइम्स स्क्वायर(Times Square) पर तिरंगा फहराया जाएगा, इसके साथ-साथ एम्पायर स्टेट बिल्डिंग(Empire State Building) पर केसरी, सफेद और हरी लाइट से तिरंगा भी बनाया जाएगा। यह कार्यक्रम 14 अगस्त को होगा।

FIA, हर साल भारत के स्वतंत्रता दिवस(Independence Day) पर इंडिया डे परेड(India Day Pared) निकलवाती है लेकिन इसबार Coronavirus महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा। Coronavirus केसों के मामले में  अमेरिका(America) सबसे आगे है। अमेरिका(America)  में  अब तक Coronavirus के 52,51,446 केस सामने आ चुके हैं। इसमें से 1,66,192 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

NEWS PURAN DESK 1



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ