Google के खिलाफ 36 अमेरिकी राज्यों ने दायर किया मुकदमा

Google की मुश्किलें बढ़ीं

अमेरिकी टेक दिग्गज गूगल मुश्किल में है। यूटा, न्यूयॉर्क, उत्तरी कैरोलिना, टेनेसी और कोलंबिया और वाशिंगटन, डीसी सहित कई अमेरिकी राज्यों ने Google के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि सर्च इंजन कंपनी ने Google Play Store के माध्यम से अपने एकाधिकार का दुरुपयोग करके कानून का उल्लंघन किया है।

online scams on Google

Google Play Store में कुछ विशेष सौदों और अन्य प्रतिस्पर्धा-विरोधी व्यवहार के साथ, Play Store के प्रबंधन की विधि को ग्राहकों और ऐप डेवलपर्स दोनों के लिए हानिकारक होने का दावा किया गया है, जो लोगों को मजबूत प्रतिस्पर्धा के Google टूल का उपयोग करने से वंचित करता है।

अमेरिका में सर्च इंजन कंपनी गूगल के खिलाफ मामला दर्ज, जाने पूरा मामला

google

मुकदमे का दावा है कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा उपयोगकर्ताओं को अधिक विकल्प दे सकती है और नवाचार को गति दे सकती है, साथ ही साथ मोबाइल ऐप्स की लागत भी कम कर सकती है। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल जेम्स और उनके सहयोगियों ने भी Google पर ऐप डेवलपर्स को Google Play Store पर अपनी डिजिटल सामग्री बेचने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

इंटरनेट हैजार्ड्स – आपके एक गूगल सर्च से निकलता है ५ ग्राम कार्बन, लाइव स्ट्रीमिंग से पर्यावरण को बहुत बड़ा खतरा !

Google2

ट्रंप ने फेसबुक, ट्विटर, गूगल के खिलाफ दायर किया मुकदमा

इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक, ट्विटर और गूगल और उसके सीईओ मार्क जुकरबर्ग, जैक डोर्सी और सुंदर पिचाई के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद इन सोशल मीडिया कंपनियों ने यूएस कैपिटल में हुई हिंसा के मद्देनजर डोनाल्ड ट्रंप को अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंधित कर दिया था। न्यू जर्सी में मीडिया से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह इस तरह के प्रतिबंधों को खत्म करना चाहते हैं। 

इंटरनेट को सोच-समझकर करें इस्तेमाल ! आपके स्वास्थ्य और पृथ्वी के पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है इंटरनेट डाटा

google

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ