EDITORMarch 23, 20211min196

एंटीलिया का गुजरात-कनेक्शन: अहमदाबाद के फेक्ट्री मालिक ने सचिन वज़े को 14 सिम कार्ड दिए ।

एंटीलिया का गुजरात-कनेक्शन: अहमदाबाद के फेक्ट्री मालिक ने सचिन वज़े को 14 सिम कार्ड दिए ।

HomeMinister

मुंबई के बुकी ने फैक्ट्री के साथ कनेक्शन के चलते कारखाना श्रमिकों के नाम पर सिम कार्ड लिये थे 

एनआईए और मुंबई एटीएस  देश के सबसे अमीर व्यवसाय मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक विस्फोटक से भरी कार  रखने की जांच कर रहे हैं। इस पूरे मामले में साजिश बहुत पहले से बन रही थी। सूत्रों ने बताया कि सचिन वाजे ने सिंधे नामक एक निलंबित पुलिसकर्मी को की सहायता भी ली थी|  कम्युनिकेशन के लिए बुकी नरेश के जरिए अहमदाबाद से सिम कार्ड हासिल किया था।

हाई प्रोफाइल  मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों ने  बताया कि मामले में साजिश के लिए इस्तेमाल किया गया सिम कार्ड अहमदाबाद से  लिया गया था।

मालिक ने अपने कर्मचारी के नाम पर कार्ड को  एक्टिवेट किया ।

सूत्रों के अनुसार अहमदाबाद में एक GIDC का कारखाना है,  इसका मालिक मुंबई के एक सट्टेबाज के संपर्क में था, जिसने व्यापारी से सिम कार्ड का प्रबंधन करने के लिए कहा था। सिम कार्ड को फैक्ट्री मालिक ने अपने कर्मचारी के नाम से  एक्टिवेट किया और मुंबई पहुंचाया।

एनआईए भी मुंबई एटीएस के बाद यह जांच कर सकती है कि क्या गुजरात में एंटीलिया के साथ कोई अन्य संबंध है।

हत्या के मामले में मुंबई पुलिस  द्वारा गिरफ्तार किए  गए दो आरोपियों में, सट्टेबाज नरेश घोरे ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि मनसुख की हत्या से पहले, उसने अलग-अलग नामों  से अहमदाबाद से पांच सिम कार्ड खरीदे थे। सिम कार्ड खरीदने का निर्देश पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे के सहायक निरीक्षक के इशारे पर  किया गया था, जिन्हें एनआईए ने गिरफ्तार किया था। सचिन वाजे  खुद भी पांच सिम कार्ड में से एक का उपयोग कर रहे थे।

एटीएस अहमदाबाद में यह पूछताछ करने के लिए आई है कि वे पांच व्यक्ति कौन हैं जिनके नाम पर अहमदाबाद से सिम कार्ड खरीदे गए थे, उनका नरेश घोर के साथ क्या संबंध है?

MH Gov

क्या थी पूरी घटना?

एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार में विस्फोटक रखकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को निशाना बनाया गया। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि कार 24 फरवरी की रात करीब एक बजे एंटीलिया के बाहर खड़ी थी। इससे पहले, कार दोपहर 12.30 बजे हाजी अली जंक्शन पहुंची और लगभग 10 मिनट के लिए यहां रुकी। वाहन में जिलेटिन की 20 छड़ें, कुछ अन्य दस्तावेजों के साथ पाए जाने के बाद मामले की जांच की जा रही है। 

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी है, और अब तक एक मामला दर्ज किया गया है। कार में एक नोट पाया गया है, जिसमें लिखा-मुकेश भाई, यह सिर्फ ट्रेलर है,  पिक्चर अभी बाकी है} 

मुकेश के घर एंटीलिया से लगभग 200 मीटर की दूरी पर एक संदिग्ध एसयूवी से गुरुवार शाम जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं। जांच के दौरान कार का नंबर भी गलत पाया गया। पुलिस के मुताबिक, एंटीलिया में बुधवार रात 1 बजे के आसपास SUV खड़ी की गई  थी। यहां 2 वाहन देखे गए, जिनमें एक इनोवा भी शामिल  थी। 

पुलिस के अनुसार, एंटीलिया के बाहर पाया गया वाहन एक स्कॉर्पियो कार थी। माना जा रहा है कि गाड़ी देर रात करीब एक बजे पार्क की गई थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें थीं। वाहन के अंदर एक पत्र भी मिला, जिसकी जांच की जा रही है। वाहन का पंजीकरण नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा काफिले में से एक वाहन से मेल खाता है। क्राइम ब्रांच भी इस एंगल से जांच कर रही है। 

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ