बिडेन ने दिये खुफिया एजेंसियों को निर्देश, 90 दिनों में पता लगाएं- कहां से आया Covid19

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे कोविड-19 (कोरोना वायरस) महामारी के बारे में पता लगाने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करें। बिडेन ने एजेंसियों से वायरस कहाँ से आया के  पता लगाने और 90 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट जमा करने को कहा।

joe biden

उन्होंने कहा कि यह निष्कर्ष निकालने के लिए अपर्याप्त सबूत हैं कि कोरोना वायरस किसी संक्रमित जानवर के साथ मानव संपर्क से उभरा या कि एक प्रयोगशाला दुर्घटना ने महामारी को जन्म दिया।

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रीय प्रयोगशालाओं को शोधकर्ताओं की सहायता करने का निर्देश दिया और चीन से अंतरराष्ट्रीय जांच में सहयोग करने का आग्रह किया। विश्व स्वास्थ्य संगठन इस सिद्धांत की फिर से जांच कर सकता है। माना जाता है कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान लैब में हुई थी और तब से यह पूरी दुनिया में फैल गया है।

कुल मिलाकर अब तक 16.85 करोड़ लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं जबकि 35.01 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब चीन में पहली बार यह बीमारी फैली, तो कोरोना वायरस के लिए जानवरों की व्यापक जांच के चीनी आंकड़ों की अनदेखी की गई। अमेरिका ने एक बार फिर कोरोना वायरस की उत्पत्ति की पारदर्शी जांच पर जोर दिया है।

 

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ