कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी पर 5 लाख रुपये का लगाया जुर्माना…

कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी पर 5 लाख रुपये का लगाया जुर्माना…

 

कोलकाता: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. ममता ने चुनाव याचिका दायर कर जस्टिस कौशिक चंदा को याचिका की सुनवाई से हटाने की मांग की थी. ममता ने जस्टिस चंदा पर बीजेपी से संबंध रखने का आरोप भी लगाया था.

 

Mamta Benerjee

 

 

ममता ने कहा था, ‘जस्टिस चंदा की एक फोटो सामने आई है, जिसमें वह बीजेपी नेताओं के साथ नजर आ रहें हैं. उनके भाजपा से करीबी संबंध हैं, इसलिए उन्हें मुकदमे से हटा दिया जाना चाहिए. जस्टिस चंदा ने 24 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए कहा कि ममता ने कोर्ट की छवि खराब करने की कोशिश की है. इस बीच खुद जस्टिस चंदा ने सुनवाई से हटने का फैसला कर लिया है.

 

क्या है पूरा मामला ?

 

दो मई को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे. बंगाल में, ममता को नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने सिर्फ 1956 मतों से हराया था. उसी दिन ममता बनर्जी ने दोबारा मतगणना की मांग की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इस मांग को खारिज कर दी. ममता ने बाद में इस फैसले के खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की. इसमें उन्होंने शुभेंदु अधिकारियों पर रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप लगाया और उनके विधायक पद को रद्द करने की मांग की थी .

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ