नई आईटी वेबसाइट के लॉन्च के दूसरे दिन से शिकायतें आना शुरू 

नई आईटी वेबसाइट के लॉन्च के दूसरे दिन से शिकायतें आना शुरू 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज इंफोसिस और उसके अध्यक्ष नंदन नीलेकणी से आयकर विभाग की नई ई-फाइलिंग वेबसाइट तक पहुंचने में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए कहा। उन्होंने इस संबंध में वित्त मंत्री के पास कई शिकायतें दर्ज कराई थीं क्योंकि नई वेबसाइट के लॉन्च होने के बाद उपयोगकर्ताओं को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

Lockdown में भारी नुकसान के बाद बंद हुआ Kanta Prasad का नया Restaurant

2014 में इनकम टैक्स भरने के लिए एक नई वेबसाइट बनाने के लिए इंफोसिस को अनुबंधित किया गया था। आयकर दाखिल करने की प्रक्रिया के समय को 3 दिन से घटाकर एक दिन करने और करदाताओं को त्वरित धनवापसी प्राप्त करने के उद्देश्य से इस नई वेबसाइट को लॉन्च करने का निर्णय लिया गया।

it return website

पोर्टल कल शाम लॉन्च किया गया था। इसकी घोषणा करते हुए आज सुबह निर्मला सीताराम ने कहा कि नई वेबसाइट करदाताओं को कर संबंधी कार्यों को जल्दी और आसानी से करने में सक्षम बनाएगी

हालांकि, जैसे-जैसे इन करदाताओं ने वेबसाइट का उपयोग करना शुरू किया, समस्याएं बढ़ती गईं और वित्त मंत्री को शिकायतें मिलने लगीं। वित्त मंत्री ने शिकायतों के बाद ट्विटर पर कहा, "मुझे उम्मीद है कि इंफोसिस और नंदन नीलेकणी गुणवत्ता और सेवा के मामले में हमारे करदाताओं को निराश नहीं करेंगे।"

नियमों का पालन करें या कार्रवाई के लिए तैयार रहें, भारत सरकार द्वारा ट्विटर को भेजा गया अंतिम नोटिस

उल्लेखनीय है कि इंफोसिस ने इससे पहले जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) पोर्टल बनाया था। इस पोर्टल का उपयोग जीएसटी भुगतान के लिए किया जाता है। शुरुआत में पोर्टल के स्लो होने की भी खबर आई थी।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ