मुकुल वासनिक की उपस्थिति में कांग्रेस की गुटबाजी उभरी: गणेश पाण्डेय

अधिकारों को सेंट्रलाइज करके रखे हैं कमलनाथ

गणेश पाण्डेय
Ganesh Pandayभोपाल. चार उपचुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक की उपस्थिति में कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर देखने को मिली. वासनिक से अलग-अलग मुलाकातों में कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ खुलकर बोले. यहां तक कि प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष ने वासनिक से कहा कि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आज दिनांक तक कार्यों का बंटवारा नहीं किया है.

नाम न छापने की शर्त पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया हमने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक से कहा कि कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष के साथ-साथ पार्टी के अध्यक्ष भी बने हैं. प्रदेश के चार कार्यकारी अध्यक्ष है. इनमें जीतू पटवारी को छोड़कर किसी भी कार्यकारी अध्यक्षों के बीच कार्यों का बंटवारा नहीं किया गया है. अलबत्ता, जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया विभाग का प्रभारी बना दिया है. शेष कार्यकारी अध्यक्षों को विजिटिंग कार्ड तक ही सीमित कर दिया है. पूर्व मंत्री रह चुके कार्यकारी अध्यक्ष ने वासनिक को यहां तक कहा कि प्रदेश को चार जोन में विभाजित कर कार्यकारी अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए.हाईकमान ने संगठन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए ही चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए है. सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय महासचिव वासनिक ने आश्वासन दिया है कि दिल्ली में जाकर पार्टी हाईकमान को अवगत कराएंगे.

mukul wasnik kamalnath
चार लोग ही चला रहे हैं पीसीसी

मुकुल वासनिक से मुलाकात के दौरान बुंदेलखंड के एक कद्दावर नेता ने यह भी अवगत कराया कि कमलनाथ की गैरमौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस संगठन सिर्फ चार नेता ही सज्जन वर्मा, चंद्र प्रभाष शेखर, राजीव सिंह और जीतू पटवारी ही कांग्रेस चला रहे हैं. यही वजह है कि ग्राउंड लेवल पर कांग्रेस संगठन अत्यंत कमजोर है. इन नेताओं ने वासनिक को बताया कि संगठन में टॉप-टू-बॉटम फेरबदल की आवश्यकता महसूस की जा रही है. यहां यह उल्लेखनीय है कि जिन नेताओं ने मुकुल वासनिक से कमलनाथ की सरकार शैली पर सवाल उठाए हैं वे सभी पूर्व प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के चहेतों में शामिल थे

आखिर क्यों रुकी हैं निगम-मंडल में नियुक्तियां, सिंधिया समर्थकों को लेकर ऊहापोह की स्थिति: गणेश पाण्डेय 

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ