धर्म परिवर्तन: इमरान के 'नए पाकिस्तान' ने एक झटके में 60 हिंदुओं को कराया इस्लाम में धर्मांतरित, वीडियो वायरल


स्टोरी हाइलाइट्स

धर्म परिवर्तन: इमरान के 'नए पाकिस्तान' ने एक झटके में 60 हिंदुओं को कराया इस्लाम में धर्मांतरित, वीडियो वायरल पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मालती क्षेत्र....

'नया पाकिस्तान' बनाने का वादा कर सत्ता में आए प्रधानमंत्री इमरान खान भी नही रोक पा रहे हिंदुओं पर अत्याचार और जबरन धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मालती क्षेत्र में कम से कम 60 हिंदू परिवारों को इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं इन हिंदुओं को नगर निगम के अध्यक्ष के सामने धर्म परिवर्तन किया गया। पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं। इस बार कुल 60 हिंदुओं को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया है। धर्म परिवर्तन के समय का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी का है, जो जबरन धर्म परिवर्तन का गढ़ बन गया है।
https://youtu.be/77ZhSOHpKzM
पाकिस्तान की कुल आबादी में हिंदुओं की संख्या करीब दो फीसदी यानी 45 लाख है। उनमें से ज्यादातर सिंध प्रांत में रहते हैं। शर्मनाक घटना का वीडियो वायरल हो गया है जिसमें नगर निगम के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजमानी कथित रूप से सामूहिक धर्मांतरण में सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हो गए हैं। उनके लिए प्रार्थना करें।
https://twitter.com/OpIndia_com/status/1414260695995125769?s=20
वायरल हो रहे वीडियो को खुद निजामी ने शेयर किया है। ऐसा प्रतीत होता है कि एक मौलवी हिंदुओं को कलमा सिखा रहा है और सुनिश्चित कर रहा है कि उनका धर्मांतरण पूरी तरह से हो। एक अन्य वीडियो में मौलवी दावा कर रहे हैं कि यह हिंदुओं की पहली नमाज है। उन्होंने कहा कि एक मुसलमान के जीवन का एकमात्र लक्ष्य अल्लाह को खुश करना है।

मौलवी ने कहा कि ऐसा करने से जीवन का उद्देश्य पूरा होगा। यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन हुआ है। इससे पहले मार्च में, 13 वर्षीय हिंदू लड़की कविता का अपहरण कर लिया गया था और जबरन इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था। यह धर्मांतरण मियां मिठू ने किया था जिन्होंने सिंध में बड़ी संख्या में धर्मांतरण किया है। मियां मिठू को खुद इमरान खान का समर्थन प्राप्त है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उपाध्यक्ष सुखदेव हेमनानी ने कहा कि उन्हें स्थानीय अधिकारियों से घटना की जानकारी मिल रही है।

pak

कराची के डॉ, राजकुमार वंजारा ने की व्यंग्यात्मक टिप्पणी

इससे पहले भी मौलवी मियां मिठू अब तक पाकिस्तान में कई हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करा चुके हैं। पाकिस्तान के हिंदू उससे डरते हैं। कराची के डॉ राजकुमार वंजारा, जो हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार के खिलाफ बोलते रहे हैं, ने इस घटना का मजाक उड़ाया और अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "सभी को बधाई, चिंता न करें, पाकिस्तान तेजी से 100 प्रतिशत मुस्लिम देश बन रहा है। " आज 60 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन किया गया है।

Pakistan Religion Conversion
ईस्ट इंडिया कम्पनी ने क्यों शुरू किया हिंदुस्तानियों का धर्म परिवर्तन?