Viral video - मप्र के खंडवा में कोविड संक्रमित के परिजनों की पुलिस ने की पिटाई.. क्यों ?


स्टोरी हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर में पुलिस ने एक कोविड संक्रमित मरीज़ के परिजनों के साथ बेरहमी से मारपीट की जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं..

वायरल वीडियो का सच क्या है? पहले किसने किसे पीटा ?

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर में पुलिस की बर्बरता का एक घिनौना रुप देखने को मिला है। पुलिस ने एक कोविड संक्रमित मरीज़ के परिजनों के साथ बेरहमी से मारपीट की जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दो पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को प्लास्टिक की छड़ें मारते हुए देखें जा सकतें हैे। वे फिर दोनों पुलिसकर्मी महिलाओं की ओर मुड़ते हैं जो आदमी के बचाव में भागती हैं, और उनके सिर पर डंडें से हमला करते हुए नज़र आ रहें हैं।





लेकिन हर कहानी के दो पहलू होते हैं। इस घटना का दूसरा पक्ष ये है कि घटना छैगांव माखन थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिरसोद बंजारी गांव की है। घटना तब हुई जब स्वास्थकर्मियों का दल गांव के ही एक कोविड -19 रोगी को अस्पताल ले जाने के लिए उनके घर पहुंचे थे। तब रोगी के परिजनों ने दल के साथ 20 वर्षीय युवक (मरीज़) को उनके साथ ले जाने से इंनकार दिया।  
लड़के के परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों को लड़के को ले जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया और ज़ोर देकर कहा कि उसे घर पर छोड़ दिया जाए।
इसके चलते स्वास्थ्यकर्मियों और ग्रामीणों के बीच विवाद हुआ, जिस दौरान परिजनों ने मरीज़ को अस्पताल ले जाने आई टीम पर हमला किया। जिसके बाद, हेल्थकेयर कार्यकर्ताओं ने फिर स्थानीय पुलिस को सूचना दी, जो घटनास्थल पर पहुंची, और पुलिस ने परिजनों पर लाठियाँ भांजना शुरु कर दी। 

हांलाकी घटना के बाद खंडवा के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कहा, "दोनों पुलिसकर्मियों को 'लाइन अटैच' किया गया है, इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मियों पर ग्रामीणों द्वारा की गई मारपीट का भी पता लगाया जा रहा है।"