IPL को लेकर फेसला, BCCI ने बुलाई अहम बैठक

IPL को लेकर फेसला, BCCI ने बुलाई अहम बैठक

 

BCCI शनिवार को अहम वर्चुअल बैठक करने वाला है. इस बैठाक में IPL सीजन के बचे हुए बाकी मैच और घरेलू सीजन को दोबारा शुरू करने का फैसला किया जा सकता है. शुरुआती महीने में ही बायो बबल में एक साथ कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने की वजह से आईपीएल 14 को स्थगित कर दिया गया था. सभी खिलाडियों को उनके घर सुरक्षित भेज दिया गया था.

BCCI सचिव जय शाह ने इस महीने राज्य संघों को पत्र लिखकर और साथ ही महामारी की स्थिति को देखते हुए आने वाले क्रिकेट सत्र को लेकर विशेष बैठक बुलाई. भारत में इस साल होने वाले T20  विश्व कप को लेकर भी चर्चा होगी जो अब संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा सकता है.

ऐसा समझा जाता है कि BCCI इंग्लैंड सीरीज के एक दिन बाद 15 सितंबर से IPL के बचे हुए मैचों को करा सकता है. अभी तक की जानकारी के हिसाब से टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन यूएई में तय माना जा रहा है. 

IPL के बाकी मैचों को 20 या 22 दिनों में पूरा करवाने की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं. इस दौरान ज्यादातर मुकाबले डबल हेडर के रूप में खेले जाएंगे जिससे IPL को जल्द खत्म किया जा सके.


इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ़ कर चुका है कि उसके राष्ट्रीय टीम के शीर्ष खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय केलेंडर से समझौता नहीं करेंगे. इंग्लैंड के जोस बटलर, बेन स्टोक्स. जॉनी बेयरस्टो और सैम करेन आईपीएल में शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि उस दौरान इंग्लैंड की पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ सीरीज होनी है.


BCCI को हालांकि T20 वर्ल्ड कप की वजह से थोड़ी राहत भी मिल सकती है. वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनज़र ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका अपने खिलाड़ियों को IPL खेलने से मना नहीं करेगा.

Rajesh Narbariya



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ