विश्व प्रसिद्द लेखक Dan Pena के अनमोल विचार Den Pena Quotes in Hindi


स्टोरी हाइलाइट्स

High Quality  के कार्य के लिए Highl level   की Self steem होना बहुत जरूरी है Dream Big.Think Big.Be Big. यदि आप अपने काम में Perfection  ढूंढेंगे, तो एक

विश्व प्रसिद्द लेखक Dan Pena के अनमोल विचार Den Pena Quotes in Hindi

Dan Pena
1. High Quality  के कार्य के लिए Highl level की Self steem होना बहुत जरूरी है।

2. Dream Big.Think Big.Be Big

3. यदि आप अपने काम में Perfection  ढूंढेंगे, तो एक दिन यह आपको बर्बाद कर देगा।

4. उन चीजों या लोगों को बदलने में समय मत गवाओं जिस पर आपका काबू नहीं है।

5. मैंने आज तक अपने जीवन में कभी भी  parttimer को सुपर super successful , super rich और high performar के रूप में नहीं देखा है।

6. अपनी गलतियों और दोषों पर फोकस ना करके, अच्छाइयों और गुणों पर फोकस करो।

7. JUST FUCKING DO IT....

8. डर एक ऐसा एहसास होता है, जो हमें सच्चा मालूम होता प्रतीत होता है, जब तक हम उस पर कार्य ना करें।

9. आप मुझे अपने दोस्तों को दिखाओ, और आपका भविष्य कैसा होगा मैं आपको बता दूंगा...... क्योंकि आप उतना ही पैसा कमाओगे, जितना आपके दोस्तों के पास है..... आपकी फैमिली उतना ही होगी जितना कि आपके दोस्तों की होगी.... आपका हेल्थ वैसा ही होगा जैसा कि आपके दोस्तों का होगा।

10. A deal is either hot or it's not hot.

11. यदि आप जिस काम को करना पसंद करते हो और उसी को करते हो..... तो आपको लगेगा कि आप अपने जीवन में कोई कार्य नहीं कर रहे हो और जिंदगी का मजे ले रहे हो।

12. कम चीजों पर फोकस करो...... ना कि एक साथ कई चीजों पर।

13. मैंने अपनी जिंदगी को हमेशा High level पर ही लिया है।

14. सफल या कामयाब होने से पहले कामयाब होने का नाटक करो और सोचो कि आप जो चाहते हो... अगर आप वो बन जाते..... तो कैसे चलते?... कैसे चीजों को देखते?... क्या खाते?.... कहां रहते?.. कैसे प्रॉब्लम को सॉल्व करते?..... इन सभी चीजों को महसूस करने की कोशिश करो।

15. आप जिन 5 लोगों के साथ अपना सबसे ज्यादा समय बिताते हो..... अंततः आप उनके average  बन जाते हो....e.g.  आप की income,  उनके income की average होगी, आपका Health, उनके Health का average  होगा etc.

16. खुद को अपने से Smart,  wealthy and  Healthy लोगों के संपर्क में रखने की कोशिश करो..... इसके बारे में ज्यादा मत सोचो कि उनके बीच मैं क्या बोलूंगा? या मैं क्या करूंगा?..