सुशांत केस में फिर दिशा एंगल … सीबीआई ने जांच में दिशा सुसाइड काण्ड को भी जोड़ा ….

सुशांत की मौत की जांच(INVESTIGATION) … सीबीआई फिर लौटी दिशा सालियान की तरफ …. कंपनी का मालिक तलब  ..

Maharashtra: Actor Rhea Chakraborty & her brother Showik Chakraborty arrive at DRDO guest house in Santacruz, Mumbai. They are being questioned by Central Bureau of Investigation in actor

सीबीआई नी की रिया(RHIA) के (पिता)FATHER से लगातार तीसरे दिन पूछताछ

सुशांत(SUSHANT) के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर ED ऑफिस पहुंचे शौविक को भी समन भेजा

CBI जांच(INVESTIGATION) का दायरा बढ़ा, दिशा(DISHA) सालियान की मौत मामले में उनकी कंपनी का ओनर तलब

बता दें कि दिशा सालियान की मौत आठ जून को मुंबई की एक इमारत के 14वें माले से गिरकर हुई थी. इसके छह दिन बाद ही सुशांत को उनके बांद्रा के फ्लैट में मृत पाया गया. इन दोनों घटनाओं ने बॉलीवुड के साथ ही राजनीतिक गलियारों में भी खलबली मचा दी.

मुंबई: # सुशांतसिंहराजपूत के चिकित्सक सुसान वाकर डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां सीबीआई टीम मामले की जांच कर रही है।

सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत केस की जांच(INVESTIGATION) करने के दौरान सीबीआई को कई गड़बड़ियां मिल रही हैं.

disha-salian-dies-Newspuran

इस वजह से सीबीआई को दिशा(DISHA) सालियान की मौत को लेकर शंका हो रही है, जिसके चलते सीबीआई की टीम ने दिशा(DISHA) सालियान केस में जांच(INVESTIGATION) शुरु कर दी है.

सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत केस की जांच(INVESTIGATION) करने के दौरान सीबीआई को कई गड़बड़ियां मिल रही हैं. रिया(RHIA) चक्रवर्ती सहित लिए गए उन तमाम लोगों के बयान में काफी विरोधाभास है.

इस वजह से सीबीआई को दिशा(DISHA) सालियान की मौत को लेकर शंका हो रही है, जिसके चलते सीबीआई की टीम ने गुरुवार से दिशा(DISHA) सालियान केस में जांच(INVESTIGATION) शुरु कर दी है. मुंबई पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि दिशा(DISHA) सालिया ने एक बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या की थी.

इस केस की जांच(INVESTIGATION) शुरू करते ही सीबीआई ने सबसे पहले ‘कॉर्नरस्टोन्स कंपनी’ के मालिक बंटी सचदेव को पूछताछ के लिए बुलाया है. दिशा(DISHA) सालियान इस कंपनी के लिए काम करती थी. मौत से पहले वह सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत की पीआर का काम देख रही थी. बता दें कि ‘कॉर्नरस्टोन्स कंपनी’ कई बॉलीवुडे सेलेब्स और क्रिकेटर्स के पीआर का काम देखती है.

14वीं  मंजिल से गिरकर मौत

दिशा(DISHA) सालियान की मौत आठ जून को मुंबई की एक इमारत के 14वें माले से गिरकर हुई थी, जबकि सुशांत(SUSHANT) 14 जून को बांद्रा स्थित अपने किराए के फ्लैट में फंदे पर लटके पाए गए थे.

सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच(INVESTIGATION) की मांग के साथ-साथ दिशा(DISHA) सालियान केस में सीबीआई जांच(INVESTIGATION) की मांग उठी थी. लेकिन इस पर कोई फैसला नहीं हो पाया. सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत केस में जांच(INVESTIGATION) के दौरान कई गड़बड़ी सामने आने के बाद सीबीआई ने स्वतः अपने हाथों में केस लिया है.

सतीश सालियान ने जताई थी संतुष्टि

हालांकि, दिशा(DISHA) सालिया के (पिता)FATHER सतीश सालियान और मां बसंती सालियान ने दिशा(DISHA) के केस मुंबई पुलिस की जांच(INVESTIGATION) संतुष्टि जताई थी. इसके लिए सतीश सालियान ने मुंबई पुलिस को एक पत्र भी लिखा था. इस पत्र में उन्होंने लिखा कि दिशा(DISHA) की मौत के मामले में परिवार को किसी गड़बड़ी की आशंका नहीं है और वे मुंबई पुलिस द्वारा की गई जांच(INVESTIGATION) से ‘पूरी तरह संतुष्ट’ हैं. पत्र में दिशा(DISHA) के (पिता)FATHER ने मीडिया पर परेशान करने का आरोप लगाया है.

 

इधर

 

रिया(RHIA) के (पिता)FATHER इंद्रजीत से सीबीआई पिछले दो दिन में 18 घंटे सवाल-जवाब कर चुकी है

·         सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच(INVESTIGATION) एजेंसी(CBI) अब उनसे ड्रग्स(DRUGS) को लेकर पूछताछ कर रही हैं

अभिनेता सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच(INVESTIGATION) सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) कर रहा है। सीबीआई की जांच(INVESTIGATION) का आज 14वां दिन है। केंद्रीय जांच(INVESTIGATION) एजेंसी(CBI) गुरुवार को रिया(RHIA) चक्रवर्ती के (पिता)FATHER इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। उनसे पिछले दो दिनों में 18 घंटे सवाल-जवाब किए गए।

उधर, सुशांत(SUSHANT) के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर ED ऑफिस पहुंचे। उनसे कल भी पूछताछ हुई थी। रिया(RHIA) के भाई शौविक चक्रवर्ती और एक ड्रग सप्लायर के बीच हुई वॉट्सऐप चैट वायरल हुई है। इस चैट से पता चलता है कि शौविक ने अपने (पिता)FATHER के लिए ड्रग्स(DRUGS) मांगा था। इस खुलासे के बाद ED उन्हें भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

सुशांत(SUSHANT) के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर ED ऑफिस पहुंच गए हैं। उनसे कल भी पूछताछ हुई थी।

  • मामले से मेरा कोई संबंध नहीं है।
  • मैं सुशांत सिंह राजपूत से कभी नहीं मिला। मैं उनसे (रिया) 2017 में मिला: गोवा एयरपोर्ट पर
  • गौरव आर्य।
  • #SushantSinghRajputCaseबुधवार को इस मामले में क्या-क्या हुआ?

रिया(RHIA) के (पिता)FATHER इंद्रजीत से बुधवार को करीब दस घंटे तक पूछताछ हुई। वे सुबह साढ़े दस बजे डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे और रात में करीब 8.30 बजे वहां से बाहर निकले। अधिकारी के अनुसार, सुशांत(SUSHANT) के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके रसोइये नीरज सिंह, घरेलू सहायक केशव और अकाउंट मैनेजर श्रुति मोदी से भी 8-9 घंटे की पूछताछ हुई। रिया(RHIA) चक्रवर्ती, उनके भाई और मां को बुधवार को नहीं बुलाया गया था।

श्रुति मोदी ने कहा- सुशांत(SUSHANT) की लाइफ का हिस्सा बन चुका था ड्रग्स(DRUGS)

सुशांत(SUSHANT) की मैनेजर रहीं श्रुति मोदी ने खुलासा किया है कि ड्रग्स(DRUGS) ‘एसएसआर’ की लाइफ का हिस्सा बन चुका था। उसने सीबीआई को बताया कि वे सुशांत(SUSHANT) के लिए काम करने के कारण उनके वहां दूसरों (रिया(RHIA) और शौविक) की इच्छा पर अभिनेता के घर होने वाली पार्टीज में शामिल होती थीं, उन्होंने कभी इनका इस्तेमाल नहीं किया था। इससे पहले श्रुति के वकील अशोक सारओगी ने खुलासा किया था कि सुशांत(SUSHANT) के घर होने वाली ड्रग्स(DRUGS) पार्टीज में उनकी बहनें भी शामिल होती थीं।

अमेरिका में सुशांत(SUSHANT) के लिए न्याय की मांग वाला बिलबोर्ड हटाया गया

हॉलीवुड में लगा सुशांत(SUSHANT) के लिए जस्टिस की मांग वाला बिलबोर्ड हटा दिया गया है। इस पर सुशांत(SUSHANT) सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर कहा, ‘ऐसा लगता है कि पेड पीआर हर जगह पहुंच गया है।’ बिलबोर्ड को लगाने वाली कंपनी ने कहा, ‘वे सुशांत(SUSHANT) के जस्टिस का संदेश देने वाले बिलबोर्ड को अभी नहीं लगाएंगे।’

अब सुशांत और दिशा के केस CBI जांच शुरू होने से फिर नया मोड़ आ गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह और दिशा सालियान दोनों ही अप्रैल के महीने से टच में थे। दोनों के बीच काम के सिलसिले में कई बार बात हुई थी। सामने आए दोनों के चैट से साफ पता चल रहा है कि दिशा एक्टर का पीआर मैनेज कर रही थीं।  मरने से ठीक पहले दिशा सालियान ने किसी से फोन पर लंबी बात की थी। बता दें कि मरने से ठीक पहले दिशा ने अपने  एक दोस्त से करीब 45 मिनट फोन पर बात की थी। उन्होंने इन 45 मिनट की बातचीत में अपनी प्रोफेशनल लाइफ की बातों को शेयर किया था। ये भी बताया था कि किस तरह से कुछ डील्स भी उनसे कन्फर्म नहीं हो पा रही थी।  दिशा की मौत 9 जून को रात दो बजे के आसपास हुई है लेकिन उनका पोस्टमार्टम इस घटना के दो दिन बाद यानी 11 जून को हुआ, दिशा का पोस्टमार्टम बोरीवली के पोस्टमार्टम सेंटर में हुआ ।  इसकी फाइनल रिपोर्ट में खुलासा हुआ  कि दिशा की मौत सिर में चोट लगने और कुछ अप्राकृतिक चोटों की वजह से हुई । दिशा की मौत का मुख्य कारण डॉक्टरों ने दिशा का बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरना इंगित किया । कुछ समय पहले बीजेपी के सांसद नारायण राणे ने आरोप लगाया था कि दिशा के साथ पहले दुष्कर्म किया गया और उसके बाद उनकी हत्या की गई । उन्होंने ऑटोप्सी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि दिशा के जननांगों पर चोट के निशान हैं।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ