कम पैसे में शानदार स्वदेशी क्रूज लाइनर यात्रा, जानिए आईआरसीटीसी के 'या' स्पेशल पैकेज के बारे में...


स्टोरी हाइलाइट्स

आईआरसीटीसी आज से कॉर्डेलिया क्रूज टूर शुरू करें: आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यदि आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो दर..

कम पैसे में शानदार यात्रा, जानिए आईआरसीटीसी के 'या' स्पेशल पैकेज के बारे में...
आईआरसीटीसी आज से कॉर्डेलिया क्रूज टूर शुरू करें: आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यदि आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो दर काफी सस्ती है।


नई दिल्ली: अगर आप घूमने की सोच रहे हैं तो इस बार बेहद अनोखे अंदाज में अपने टूर को यादगार बना सकते हैं। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी का टूर पैकेज लेना होगा। यह आपको एक रोमांचक यात्रा करने की अनुमति देगा। यह एक लग्जरी क्रूज है। 

ये भी पढ़ें.. 7NEWS@7PM-मुख्यमंत्री के साथ पूरी टीम बदल दी गई , हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा से हटाया प्रतिबंध

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) का भारत का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर (कॉर्डेलिया क्रूज) लॉन्च। आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा कि उसने इस क्रूज लाइनर सेवा के लिए कॉर्डेलिया क्रूज के साथ एक समझौता किया है। 

कॉर्डेलिया क्रूज मेसर्स वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्रा. लिमिटेड है। समझौते के तहत, कॉर्डेलिया क्रूज भारत में इस पहली स्वदेशी लक्जरी क्रूज लाइन का प्रचार और विपणन करेगा।

जानें पैकेज के बारे में..-

आज से शुरू हो रहे क्रूज ट्रिप की बात करें तो इसकी अवधि 5 रात 6 दिन है.

 - पैकेज की शुरुआती कीमत 23,467 रुपये है। मुंबई से इस क्रूज को लेकर आप दक्षिण भारत के दो पर्यटन स्थलों की यात्रा कर सकते हैं।

- इनमें से पहली है केरला डिलाइट, जो 2 रात और 3 दिन तक चलती है। पैकेज 19,898 रुपये से शुरू होता है।

- सुंडाउनर से गोवा के दूसरे मार्ग की अवधि 2 रात और 3 दिन है। इस यात्रा की तिथि 25 सितंबर है। पैकेज 23,467 रुपये से शुरू होता है। 

- लक्षद्वीप के लिए क्रूज की अवधि 5 रातें 6 दिन है। इस यात्रा की तिथि 27 सितंबर है। पैकेज की शुरुआत 49,745 रुपये से होती है।

केरल के लिए विशेष पैकेज:-

18 अक्टूबर आईआरसीटीसी 18 अक्टूबर से केरल के लिए विशेष पैकेज शुरू कर रहा है। आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम केरल डिलाइट्स क्रूज टूर है। यह टूर पैकेज 5 रात 6 दिन का है। यानी आपको 6 दिन समुद्र के बीच में रहने का मौका मिलेगा. इस दौरे के दौरान आपको कोचीन का किला, केरल बीच, मुन्नार आदि घूमने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, आप कॉर्डेलिया क्रूज पर मनोरंजन के सभी साधनों का भी अनुभव करेंगे। 

आईआरसीटीसी के अनुसार, यदि आप अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं तो दरें काफी सस्ती हैं। इस पैकेज के तहत अगर आप दो लोगों के साथ जाते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 53,010 रुपये खर्च करने होंगे। साथ ही तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 50,700 रुपये खर्च होंगे।

कैसे बुक करें:-

- सबसे पहले आप वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाएं।

- इसके बाद होमपेज पर 'क्रूज' पर क्लिक करें।

- स्थान, प्रस्थान तिथि और प्रस्थान अवधि का चयन करें।

- यहां आपको यात्रा और किराए सहित क्रूज का विवरण दिखाई देगा।

- शेड्यूल देखने के लिए यात्रा विवरण पर क्लिक करें।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन:- ​​

क्रूज लाइन पर चालक दल के सभी सदस्यों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत पूरी तरह से टीका लगाया गया है। क्रूज के सदस्य हर घंटे क्रूज पर उपलब्ध अन्य सुविधाओं में इस्तेमाल होने वाली दैनिक स्वास्थ्य जांच और साफ-सुथरी वस्तुओं से गुजरते हैं। क्रूज पर एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम भी है।