किसान आंदोलन पर ISI की नजर, अलर्ट के बाद आज 3 मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

किसानों के आंदोलन पर आईएसआई की नजर, अलर्ट के बाद आज 3 मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

कृषि कानून के खिलाफ करीब सात महीने से चल रहे किसानों के आंदोलन पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अब पैनी नजर रखे हुए है। ऐसी आशंका है कि ISI एजेंट किसान आंदोलन की आड़ में हिंसा भड़का सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इस मुद्दे पर दिल्ली पुलिस समेत अन्य एजेंसियों को अलर्ट भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस को पत्र

पता चला है कि खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ को सतर्क रहने को कहा है। खुफिया एजेंसियों ने कहा कि किसान आज (26 जून) विरोध करने जा रहे है और आईएसआई एजेंट तैनाती के खिलाफ हिंसा भड़का सकते है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस को पत्र भी भेजा गया है और दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है।

बंद रहेगा मेट्रो स्टेशन

सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं और शनिवार को कुछ मेट्रो स्टेशन कुछ घंटों के लिए बंद रहेंगे। दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन ने किसी भी परेशानी से बचने के लिए शनिवार को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक 3 मेट्रो स्टेशन, विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधानसभा को बंद करने का फैसला किया है। दिल्ली पुलिस की सलाह के बाद यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ आज कई अन्य समूह भी शामिल हो सकते हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ 11 चरणों में चर्चा की है और किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कृषि कानून लाए गए हैं।

metro

राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगे किसान

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर यूनाइटेड फार्मर्स फ्रंट ने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्तक्षेप की मांग की थी। वह 26 जून को देश भर के किसानों की ओर से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजकर 7 महीने के आंदोलन के दौरान किसानों की पीड़ा और आक्रामकता का जिक्र करेंगे। इसके अलावा, राष्ट्रपति से कृषि कानूनों को निरस्त करने और किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून बनाने का अनुरोध किया जाएगा।


Latest Hindi News के लिए जुड़े रहिये Newspuran से। 

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ