फेंग शुई के उपाए अपनाने से घर के झगड़ों से छुटकारा पा सकते हैं 

फेंग शुई के उपाए अपनाने से घर के झगड़ों से छुटकारा पा सकते हैं

घर में रहने वाले सदस्यों की सोच ना मिलना ही झगडे का कारण नहीं होता है| झगडे होने के और भी कई कारण होते हैं| जैसे घर के अंदर नकारात्मकता का वास होना| घर में नकारात्मकता का वास कई कारणों से होता है और घर की नकारात्मकता घर में होने वाले झगड़ों का एक कारण होती है। घर में होने वाले झगड़ों के लिए वास्तु से जुड़े हुए कई कारण जिम्मेदार होते हैं। कई बार जब घर का निर्माण या घर के अंदर रखे हुए सामान भी वास्तु के अनुसार न हो,तब भी नेगेटिव एनर्जी घर के हर कोने में वास करती है और वही नकारात्मकता झगड़ों में बदल जाती है।

 आजकल लोग घर बार-बार बदलते रहते हैं जिसके कारण घर में कई अंधेरे कोने बन जाते हैं और नकारात्मक उर्जा का संचार करने लगते हैं। हर घर वास्तु के हिसाब से नहीं मिलता|  घर के एयर कंडीशनर कमरों में धूप और हवा का पर्याप्त इंतजाम नहीं हो पता है जिस कारण भी नकारात्मक उर्जाओं का वास हो सकता है। घर में यदि सकारात्मकता होगी तो झगड़े अपने आप ही समाप्त होने लगते हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे कुछ उपाय जिनसे घर में होने वाली लड़ाइयों पर नियंत्रण पाया जा सकता है -

संध्या काल में दीपक प्रज्ज्वलित करें



रोज़ संध्या काल में घर में दीपक प्रज्ज्वलित करें और घर के सभी लोग मिलकर आरती करें और साथ में अगरबत्ती या धूपबत्ती भी लगायें| जिससे घर के हर कोने में से खुशबू आये| इससे घर का माहोल सुगन्धित रहेगा और सबका मन शांत रहेगा| घर के सभी लोगों का साथ में पूजन अर्चन करना भी आपसी सामंजस्य को बढ़ाकर घर की लड़ाइयों को समाप्त करता है।

गंगाजल और कपूर के मिश्रण का छिड़काव



गंगा जल को हिन्दू संस्कृति में पवित्र मन गया है| यदि घर में ज्यादा लड़ाइयां होती हैं तो घर की दीवारों पर सप्ताह में एक बार गंगाजल और खाने वाले कपूर के मिश्रण का छिड़काव करने से भी दीवारों में जमी नकारात्मक उर्जा निकल जाती है। नकारात्मकता (फेंग शुई से दूर करें नेगेटिविटी ) के घर से निकलते ही घर धन धान्य से परिपूर्ण होने लगता है और लड़ाइयां भी कम हो जाती हैं।

लोबान का धुंआ करें



नियमित रूप से सुबह-शाम अग्निहोत्र करने से भी नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है और घर सकारात्मक उर्जा से भर जाता है। अग्निहोत्र का निश्चित समय होता है और उसको उसी समय पर करना चाहिए। अगर ये संभव नहीं है तो लोबान को छोटे कंडे पर जलाकर उसका धुंआ पूरे घर में फैला दें और कुछ समय के लिए घर की खिड़कियाँ खोल दें। लोबान वाला ये प्रयोग आप सप्ताह में एक बार भी कर सकते हैं। कहा जाता है कि लोबान का धुंआ अपने साथ नकारात्मकता को बाहर निकाल देता है और घर में खुशियों का वास होता है।
खाना खाने की दिशा का ध्यान रखें
घर के सामने वाले दरवाजे का उपयोग करें
घर में फाउंटेन या झरना रखें
मुख्य द्वार पर पीतल का बना सूर्य स्थापित करें

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ