असम के मुख्यमंत्री-आईजी सहित छह अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज

असम-मिजोरम सीमा विवाद को लेकर दोनों सरकारें आमने-सामने हैं। हिंसक झड़पों में सात लोगों की जान जाने के बाद मिजोरम पुलिस ने अब असम के मुख्यमंत्री और आईजी सहित छह अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, 1 अगस्त रविवार को सभी को थाने बुलाया गया है।

asam-mizoram despute

बता दें कि सीमा पर हिंसक झड़प को लेकर दोनों राज्यों के बीच तनाव जारी है। मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री बिस्वा सरमा के खिलाफ हत्या की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।  वहीं मिजोरम ने असम के साथ सीमा विवाद का आरोप लगाया। पहली फायरिंग असम से हुई, तब मिजोरम पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा उनके भाई की तरह हैं और वे शांति से विवाद का समाधान करेंगे।

26 जुलाई को दोनों राज्यों के पुलिस बलों के बीच हिंसक झड़प में कछार के पुलिस अधीक्षक वैभव चंद्रकांत निंबालकर के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) सहित पांच पुलिसकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई थी। इसके अलावा घटना में कच्छर एसपी समेत 50 अन्य लोग घायल हो गए।

असम और मिजोरम के बीच सीमा संघर्ष के बाद दोनों राज्यों की सीमा पर सीआरपीएफ की दो कंपनिया तैनात..

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ