Newspuran Desk 2August 10, 20201min89

फाउंडेशन लगाते समय अक्सर ये गलतियां कर बैठती हैं लड़कियां, जानें लगाने का सही तरीका

makeUp-Foundation-newspuran-02

मेकअप करना आजकल की जरूरत बन गया है। दिनभर सोशल मीडिया पर पोस्ट और खूबसूरत दिखने की चाह में लड़कियों से लेकर लड़के तक मेकअप करते हैं। लेकिन कई बार फाउंडेशन लगाते समय लड़कियां कुछ गलतियां कर देती हैं। जिसकी वजह से वो चेहरे पर पोता हुआ सा दिखता है। साथ ही कुछ ही समय बाद चेहरे पर लाइन और ड्राई स्किन नजर आने लगती है। अगर आपके फाउडेंशन में भी इस तरह की दिक्कत है तो ये आपके लगाने की कमी है। तो चलिए जानें किस तरह से चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं कि वो चेहरे पर एकसमान रूप में फैल जाए और आप खूबसूरत दिखें न कि बदसूरत। 

प्राइमर जरूर लगाएं

फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर लगाना बहुत जरूरी है। इसकी मदद से चेहरे के खुले पोर्स और त्वचा की रंगत पर असर पड़ता है। 
फाउंडेशन लगाने का सही तरीका

फाउंडेशन लगाने से पहले उसे हाथों के पिछले तरफ लगाकर ब्रश की सहायता से फैलाएं। ऐसा करने से फाउंडेशन थोड़ा पतला हो जाएगा और चेहरे पर लगाने समय आराम से फैलेगा और नेचुरल दिखेगा।


फाउंडेशन को बीच से लगाएं हमेशा फाउंडेशन को लगाते समय चेहरे के बीच से शुरुआत करें। धीरे-धीरे मिक्स करते हुए चेहरे के किनारों यानी की जबड़े और बालों की तरफ फैलाएं। ऐसा करने से फाउंडेशन चेहरे पर अच्छे से लगेगा और मास्क के जैसे नहीं दिखेगा।

makeUp-Foundation-newspuran-01-1

 

फाउंडेशन में तेल मिलाएं फाउंडेशन चेहरे पर केक की तरह लगा हुआ न नजर आए इसके लिए फाउंडेशन में एक बूंद तेल की मिला लें। ऐसा करने से चेहरे पर फाउंडेशन की पतली परत लगेगी, जो देखने में अच्छी लगेगी।

फाउंडेशन लगाने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करें चेहरे पर फाउंडेशन अच्छे से सेट हो जाए इसके लिए हमेशा फाउंडेशन लगाने के बाद अपनी उंगलियों से उसे फैलाएं। इस तरह से मेकअप चेहरे पर सेट हो जाएगा और अलग सा नजर नहीं आएगा।

हमेशा नीचे की तरफ लगाए फाउंडेशन मेकअप करते समय जिस ब्रश का इस्तेमाल कर रहें हैं उसे नीचे की ओर स्ट्रोक मारें। ऐसा करने से पोर्स के अंदर मेकअप नहीं जाएगा और चेहरे के बाल नीचे की ओर चिपक जाएंगे और नजर नहीं आएंगे।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ