सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल की सर्विसेस डाउन:  गूगल पर नहीं हो रही है फाइल अटैच, यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में भी परेशानी 

सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल की सर्विसेस डाउन:  गूगल पर नहीं हो रही है फाइल अटैच, यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में भी परेशानी 

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शामिलऔर सबसे बड़े सर्च गूगल की कई सर्विस आज से डाउन आ रही है । इसके मुख्य भाग कहे जाने वाले जीमेल, गूगल ड्राइव और यूट्यूब पर सबसे ज्यादा समस्या आ रही है। इसकी वजह से पूरी दुनिया के कई यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। जीमेल और गूगल ड्राइव पर फाइल अटैच नहीं हो रही। वहीं यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में दिक्कत आ रही है।

Google’s largest search engine services down: Google is not getting file attached, trouble uploading videos on YouTube

देखा गया है की गूगल की कुल छह सर्विस में शिकायतें आई हैं। जीमेल, ड्राइव, यूट्यूब, गूगल मीट, गूगल वॉइस और गूगल डॉक्स पर भी कुछ तकनीकी परेशानियां आ रही हैं।  डेस्कटॉप और ऐप्स दोनों पर समस्या आ रही है। शिकायतें मिलने के बाद गूगल ने इन सभी को ठीक करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। इस समस्या की जानकारी ट्विटर पर पिछले एक घंटे में हजारों यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है।

 डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक Gmail में समस्या 20 अगस्त को सुबह 9 बजे आई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 62% समस्या File attachment की, 27% log in की और 10% Message received नहीं होने की है। Youtubeपर यह समस्या एक दिन पहले से ही आने लगी थी। इसमें अपलोडिंग की समस्या 51%, वीडियो देखने की 42%, जबकि वेबसाइट न खुलने की समस्या 24% है। गूगल पर सबसे ज्यादा 84% समस्या लॉगइन की है।Google drive पर 76% समस्या फाइल सिंक नहीं होने की है।

अटैचमेंट करने पर फाइल जंप हो रही

Gmail या drive पर कोई File attach करने पर यह बार-बार जंप हो रही है और दोबारा अटैच होने लगती है। पिछले महीने भी Gmail में समस्या आई थी। कई यूजर्स ने लॉगिन नहीं कर पाने की शिकायत की थी। स्टेटिस्टा की रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में Gmail के करीब 150 करोड़ यूजर्स हैं। इनमें से 32 करोड़ यूजर्स भारत में ही हैं। वहीं Gmail  के दुनियाभर में 200 करोड़ यूजर्स हैं।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ