गुजरात: आज शाम होगा नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, कई दिग्गज मंत्रियों का कट सकता है पत्ता.. सूत्र

गुजरात: आज शाम होगा नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, कई दिग्गज मंत्रियों का कट सकता है पत्ता.. सूत्र
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की सरकार में नए कैबिनेट गठन को लेकर आज शपथ ग्रहण समारोह होगा। जिसके लिए बीजेपी विधायकों को फौरन गांधीनगर बुलाया गया है। गांधीनगर राजभवन में पवेलियन को अक्षुण्ण रखा गया है। अगर बारिश हुई तो कैबिनेट शपथ ग्रहण समारोह महात्मा मंदिर में होगा। भूपेंद्र पटेल की सरकार 26 मंत्रियों को समायोजित कर सकती है। गांधीनगर में आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले एक अहम खबर मिल रही है। शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 4 बजे राजभवन में होगा। मंत्रियों के कार्यालय खाली करने के निर्देश के आधार पर क्रियान्वयन शुरू हो गया है। पता चला है कि भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने पद खाली कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल हाल ही में गोल्डन कॉम्प्लेक्स पहुंचे हैं।

 gujrat cm new


मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अहम बैठक हो रही है। जो मुख्य सचिव पंकज कुमार के आवास पर है। सीएम और मुख्य सचिव के बीच बंद कमरे में हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। गुजरात की राजनीति से इस समय एक अहम खबर मिल रही है। जिसमें पंकज जोशी को सीएम का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है, जबकि आईएएस अवंतिका सिंह को सीएमओ सचिव बनाया गया है। अब अश्विनी कुमार की जगह अवंतिका सिंह को लिया गया है।

 

गांधीनगर में आज शपथ ग्रहण को लेकर असमंजस  :

 

गांधीनगर में आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सभी विधायकों को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। सभी विधायक गांधीनगर पहुंच गए हैं। लेकिन पता चला है कि किसी विधायक को शपथ ग्रहण के लिए नहीं बुलाया गया है। वहीं दूसरी ओर विधायकों और नेताओं के बयानों को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि शपथ ग्रहण कितने बजे होगा। भूपेंद्र पटेल के राज्य के सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही नई कैबिनेट को लेकर चर्चा चल रही है। पहले कैबिनेट गठन के लिए 16 सितंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन पता चला है कि शपथ ग्रहण समारोह आज होगा। भारी हलचल के बीच गांधीनगर में तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंगलवार की देर रात, भाजपा विधायकों को बुधवार सुबह 10 बजे राजधानी में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया, जिससे अटकलें तेज हो गईं कि बुधवार को नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हो सकता है।

 

आपकों बता दे कि, न तो भाजपा और न ही मुख्यमंत्री ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि नई सरकार में किसे सीट मिलेगी। पता चला है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन के महासचिव ने देर रात मंत्री पद के लिए कई नाम तैयार किए है। लेकिन अब देखना यह होगा कि, इस राजनीतिक उथल-पुथल के खेल में नई सरकार में पुरानी रूपाणी सरकार से कौन रहेगा ? या फिर किसकी घर बापसी होगी ? अगले चुनाव से पहले 14 महीने के लिए किसे मंत्री बनाया जाएगा इसका रहस्य और भी गहरा होता जा रहा है। सभी विधायकों को बुधवार सुबह तक आने का निर्देश दिया गया है। भाजपा ने नए कैबिनेट शपथ ग्रहण के समय कों लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन सरकार में प्रोटोकॉल डिवीजन के अनुसार बुधवार को बारिश होने की स्थिति में महात्मा गांधी मंदिर एक विकल्प चुना है। 

 

गौरतलब है कि विजय रूपाणी के इस्तीफे से शुरू हुआ राजनीतिक आंदोलन अभी शांत नहीं हुआ है। अब जब भूपेंद्र पटेल ने सीएम पद की शपथ ली है तो नए कैबिनेट में कौन होगा यह सवाल उठना लाजमी है। गांधीनगर में इस बात को लेकर काफी चर्चा चल रही है कि किसे हटाया जाएगा और कौन नया मंत्री बनेगा। सूत्रों के मुताबिक कुछ पुराने मंत्रियों को हटाने और नए युवा चेहरों को पेश करने की बात चल रही है। हालांकि, नई सरकार के लिए अमित शाह के मंत्रिमंडल के डिजाइन का खुलासा पत्र खुलने के बाद ही होगा। 

 

संभावित मंत्रियों के नाम :

 

हर्ष शांगवी, देवा भाई मालम, शाशिकान्त पटेल, गोविंद पटेल, आत्माराम परमा, नीमा बेन आचार्य, दुष्यंत पटेल, कृति शाइनी राणा, राकेश शाह, ऋषिकेश पटेल और मोहन धोड़िया का नाम नए मंत्रिमंडल में शामिल हों सकता है.



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ