Hyundai Driverless RoboTaxi जल्द ही बाजार में आ रही है, इसके फीचर्स तुरंत जान लें

Hyundai Driverless RoboTaxi जल्द ही बाजार में आ रही है, इसके फीचर्स तुरंत जान लें..
यह इलेक्ट्रिक Hyundai Ioniq 5 पर आधारित है, जिसे इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था।

हुंडई drayavharalesa RoboTaxi जल्द ही बाजार में..

ये भी पढ़ें..इलेक्ट्रिक वाहन: चार्जिंग स्टेशन पर स्वैप भी हो सकेंगी बैटरीज


हुंडई की Ioniq 5 पूरी तरह से स्वचालित Robotaxi है। जो 2023 से पब्लिक ट्रांसपोर्ट और सर्विस के लिए पूरी तरह से ड्राइवरलेस कार होगी। Ioniq 5 में रोबोटैक्सी लेवल 4 स्वचालित तकनीक है, कार सभी परिस्थितियों में ऑटोमोड में चल सकती है जब तक कि ड्राइवर मैन्युअल नियंत्रण नहीं लेता।

Hyundai Ioniq 5 सब इलेक्ट्रिक पर आधारित है, जिसे इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था। कार में 30 बाहरी सेंसर हैं, जो एक कैमरा, रडार से लैस हैं, जो 360-डिग्री "अल्ट्रा-लॉन्ग-रेंज" पर वस्तुओं का पता लगाने की क्षमता प्रदान करते हैं।

ये भी पढ़ें..इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग की चिंता दूर होगी, राष्ट्रीय राजमार्ग पर ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाएगा NHAI

मोशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्ल इग्नेम्मा ने कहा, "यह रोबोटैक्सी एक चालक रहित कार के सपने को साकार करने का रास्ता दिखाती है।"

Hyundai Motor Group और Aptiv के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से, हमने अपनी समग्र वाहन विकास प्रक्रिया में अपने ऑटोमोटिव और सॉफ्टवेयर कौशल को अपडेट किया है। यह हमें रोबोटिक टैक्सियों को विकसित करने में सक्षम बनाती है। जो वैश्विक उत्पादन के लिए अत्यंत सुरक्षित, विश्वसनीय और किफायती है।

हम व्यवसायीकरण पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और Ioniq 5 robotaxi को इसी उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Hyundai Ioniq 5 Robotaxi लॉन्च... 

कार्ल इग्नेम्मा ने कहा कि Ioniq 5 रोबोटैक्सी 2023 में सेल्फ-ड्राइविंग सर्विस Lyft के माध्यम से यात्रियों को परिवहन करना शुरू कर देगी, इनका दावा है कि उन्होंने सैकड़ों हजारों स्वचालित वाहनों के साथ लास वेगास की यात्रा की है।

Hyundai Ioniq 5 ने इस साल की शुरुआत में 240 और 300 मील की रेंज के साथ 58kWh और 73kWh बैटरी पेश की थी। बड़ी बैटरी वाले मॉडल 220kW तक चार्ज कर सकते हैं, जो 18 मिनट में सेल को 10% से 80% तक भर देता है।

ये भी पढ़ें.. गुजरात के केवड़िया में बनेगी ई-सिटी, सिर्फ बैटरी से चलने वाले वाहनों को दी जाएगी प्राथमिकता: पीएम मोदी

अगले सप्ताह म्यूनिख में रोबो टैक्सी मोटर शो से पहले आधिकारिक रूप से अनावरण की जाएगी, जहां हुंडई ने वाहन के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा करने का वादा किया है।

भारत में हुंडई ने आखिरी कार i20 N लाइन लॉन्च की, भारत में मोस्ट अवेटेड एन परफॉर्मेंस सेगमेंट लॉन्च किया।

EDITOR DESK



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ