आईएमए ने बाबा रामदेव को भेजा 1,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस


स्टोरी हाइलाइट्स

आईएमए ने बाबा रामदेव को भेजा 1,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) उत्तराखंड ने योग गुरु बाबा रामदेव को 1,000 करोड़ रुपये ......

आईएमए ने बाबा रामदेव को भेजा 1,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) उत्तराखंड ने योग गुरु बाबा रामदेव को 1,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। नोटिस में बाबा रामदेव से अपने विवादित बयान को स्पष्ट करते हुए एक वीडियो जारी करने और 15 दिनों के भीतर आईएमए से लिखित में माफी मांगने को कहा गया है। साथ ही ऐसा नहीं करने पर एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी दी है।

आईएमए ने नोटिस में कहा, 'बाबा रामदेव एलोपैथी के 'ए' को भी नहीं जानते, हम उनके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं लेकिन पहले उनकी खूबियां बताएं। नोटिस में कहा गया है कि अगर बाबा 15 दिनों के भीतर माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ 1,000 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा।

baba ramdev

आईएमए उत्तराखंड लिखती है, ''रामदेव अपनी दवा बेचने के लिए लगातार झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमारे अस्पतालों में अपनी दवाओं की कोशिश की है, हमने उन अस्पतालों के नाम पूछे लेकिन वह नहीं बता सके क्योंकि उन्होंने ट्रायल नहीं किया था। डॉक्टरों के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करने पर लोग बाबा से नाराज भी हैं।

आईएमए ने कहा कि रामदेव अपनी दवा बेचने के लिए टीवी पर टीके के साइड इफेक्ट की भी घोषणा कर रहे थे। वे पाटी और उससे जुड़े डॉक्टरों के खिलाफ बेहूदा बयान दे रहे हैं। यदि सरकार उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई नहीं करती है, तो आईएमए उनके खिलाफ हरिद्वार में मामला दर्ज करेगी।