भारत ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया जम्मू ड्रोन हमले का मुद्दा, पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया जम्मू ड्रोन हमले का मुद्दा, पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

जम्मू-कश्मीर में वायु सेना स्टेशनों पर ड्रोन हमले का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया गया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र से कहा कि सामरिक और वाणिज्यिक संपत्तियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए सशस्त्र ड्रोन के इस्तेमाल की संभावना पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। गृह मंत्रालय के विशेष सचिव वी.एस.के. कौमुदी ने कहा, "आज इंटरनेट और सोशल मीडिया का दुरुपयोग आतंकवाद को बढ़ावा देने और कैडरों की भर्ती के लिए किया जा रहा है।"

दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियों के लिए खतरा

गृह मंत्रालय के विशेष सचिव ने कहा, "भुगतान के तरीके और क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल आतंकवाद को वित्तपोषित करने के लिए किया जा रहा है और आतंकवादी अब ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं और यह आसानी से उपलब्ध है।" ड्रोन के जरिए आतंकी आसानी से हथियार या विस्फोटक एक जगह से दूसरी जगह भेज रहे हैं। यह दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियों के लिए खतरा और चुनौती बन गया है।

Modi ji high level meeting
पीएम मोदी करेंगे हाई लेवल मीटिंग

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में राजनाथ सिंह सेना की तैयारियों के बारे में भी बात करेंगे। इसलिए बुधवार को पीएम मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। यह बैठक हवाई अड्डों पर ड्रोन हमले और सीमावर्ती इलाकों में देखे जाने वाले ड्रोन को लेकर बताई जा रही है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। जम्मू में लगातार तीन दिनों से ड्रोन देखे जा रहे हैं। इसकी शुरुआत 26-27 जून की रात जम्मू वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन हमले से हुई थी।

“ड्रोन कैमरे” सुरक्षा के लिए खतरा,  हवा में मंडराता खुफिया जासूस

 

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ