इंडियन मार्किट :-यामाहा और हुस्कवर्ना की इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द आने वाली है

इंडियन मार्किट :-यामाहा और हुस्कवर्ना की इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द आने वाली है

Indian Market: Yamaha and Huskvarna's electric scooter is coming soon.

भारत में बड़ते हुए पेट्रोल के दामों को लेकर जनता अब अपना रुझान तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन की और कर रही है|  ऐसे में कई वाहन निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर जोर दे रही हैं। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार के सीमित ऑप्शन उपलब्ध हैं लेकिन E-bike और स्कूटर में ढेरों विकल्प मौजूद हैं और अब दो और कंपनी इस सेगमेंट में Entry करने की तैयारी में हैं।  दोनों कंपनियां Huskvarna और Yamaha अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर तेजी से काम कर रही हैं और अगले साल तक  इन्हें भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए देखा जा सकेगा। जानते हैं इनके बारे में 

हुस्कवर्ना E-01 इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाईन बजाज चेतक इलेक्ट्रिक पर बेस्ड होगा

हुस्कवर्ना ई-स्कूटर का कॉन्सेप्ट डिजाइन

हुस्कवर्ना ई-स्कूटर का कॉन्सेप्ट डिजाइन (Concept design of Huskvarna e-scooter)

  • हुस्कवर्ना की इलेक्ट्रिक बाइक E-Pilen की तरह कंपनी अपनी E-01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी बजाज के पुणे स्थित प्लांट में बनाएगी। 2022 तक इसका प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद है। केटीएम और हुस्कवर्ना की पैरेंट कंपनी ने अपनी अपकमिंग ई-स्कूटर के बारे में कुछ जानकारियां दी हैं।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अगले साल तक पेश किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक चेतक के प्लेटफार्म और मोटर समेत कई चीजों को हुस्कवर्ना की E-Pilen के साथ शेयर किया जाएगा, यानी इसमें भी 4kW और 10kW मोटर देखने को मिल सकती है।
  • फिलहाल केटीएम और हुस्कवर्ना की पैरेंट कंपनी Pierer Mobility ने इसके कॉन्सेप्ट डिजाइन शेयर किया है, उम्मीद है इसका प्रोडक्शन मॉडल कुछ ऐसा ही होगा। E-01 भी इसका फाइनल नाम नहीं है, इसे किसी और नाम से भी लॉन्च किया जा सकता है।




यामाहा ई-स्कूटर का कॉन्सेप्ट डिजाइन

यामाहा ई-स्कूटर का कॉन्सेप्ट डिजाइन (Yamaha e-scooter concept design)
  • हाल ही में इंटरनेट पर सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, यामाहा अगले दो वर्षों में जीरो एमिशन टू-व्हीलर में एंट्री करने की तैयारी कर रही है। जापानी निर्माता के पास वर्तमान में तमिलनाडु, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में प्रोडक्शन प्लांट हैं। फिलहाल कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने के लिए स्टडी कर रही है, कंपनी का फैसला चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और सरकार की पॉलिसी पर भी निर्भर करेगा।
  • Yamaha motor india के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रविंदर सिंह ने भी एक समय सीमा दी है। उन्होंने कहा कि यामाहा बाजार की जरूरतों और इलेक्ट्रिक वाहनों पर केंद्र सरकार के रोडमैप को समझने की कोशिश कर रही है। उनका ब्रांड ईवीएस को "अगले कुछ वर्षों में" पेश कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि लंबी अवधि के लिए जीरो एमिशन प्रोडक्ट्स में काफी संभावनाएं हैं।
  • इसमें कोई दो राय नहीं है कि इसे समय वाहन निर्माता भविष्य के बारे में सोच रहे हैं और उसके हिसाब से रणनीति तैयार कर रहे हैं, जिसमें इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशन भी शामिल हैं। ऐसे में आने वाले वर्षों में बाजार में टिके रहने के लिए कई स्थापित ब्रांड्स ईवी स्टार्टअप में निवेश कर रहे हैं।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ