इस साल नहीं होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया, जनवरी 2021 में होगा आयोजन


स्टोरी हाइलाइट्स

इस साल नहीं होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया, जनवरी 2021 में होगा आयोजन

कोरोना के कारण पूरी दुनिया और देश मेण न जाने कितने सारे प्रोग्राम रद्द करने पड़े हैं| इसका बड़ा असर सिनेमाजगत के साथ ही साथ कई कार्यक्रमों पर भी पड़ा है। ऐसे में एक तरफ जहां कई आयोजनों को टाल दिया गया तो वहीं कई कार्यक्रमों का आयोजन वर्चुअल किया गया। इस बीच अब भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का 51 वां संस्करण इस साल 20 से 28 नवम्बर को नहीं हो रहा है| इसको आगे बड़ाते हुए अब अगले साल 16 से 24 जनवरी तक गोवा में आयोजित किया जाएगा। इसका आयोजन दोनों तरह से होगा, यानि डिजिटिल और प्रत्यक्ष दोनों तरीके से होगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से इस विषय पर चर्चा करने के बाद इफ्फी का आयोजन टालने का फैसला किया गया।
प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव (इफ्फी) इस साल 20 से 28 नवम्बर की जगह अब अगले साल 16 से 24 जनवरी तक गोवा में आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का आयोजन मिश्रित डिजिटिल और प्रत्यक्ष दोनों तरीके से होगा, कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा।'

बता दें कि गोवा में कोविड-19 के चलते इस साल भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का आयोजन डिजिटल माध्यमों और ऑडिटोरियम में स्क्रीनिंग दोनों तरीके से किया जाएगा। इस बात की जानकारी हाल ही में एक वरिष्ठ अधिकारी ने ने दी थी। एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा (ESG) के उपाध्यक्ष सुभाष फलदेसाई ने कहा था कि पिछले सप्ताह हुई बैठक में इफ्फी की संचालन समिति ने केन्द्र सरकार की मानक संचालन प्रक्रिया के तहत फिल्म महोत्सव के आयोजन का फैसला लिया था। बैठक में फिल्म महोत्सव महानिदेशालय,ESG के अधिकारियों तथा सुभाष घई और मधुर भंडारकर समेत कई फिल्मकारों ने शिरकत की थी।