IPL 2021:-  नॉकआउट मैचो में हो सकता है बड़ा बदलाव,  BCCI करेगी जल्द घोषणा 

IPL 2021:-  नॉकआउट मैचो में हो सकता है बड़ा बदलाव,  BCCI करेगी जल्द घोषणा 

 

IPL के सीजन 14 का दूसरा हिस्सा यूएई में होना है. ऐसे अनुमान लगाया जा रहे हैं कि IPL 14 की दोबारा शुरुआत 17 सितंबर से हो सकती है. BCCI की तरफ से अभी तक टूर्नामेंट की तारीखों का आधिकारिक एलान नहीं किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जून के अंत में BCCI IPL 14 के दूसरे हिस्से का शेड्यूल जारी कर सकता है.

 

IPL 2021

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार  BCCI इस साल प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में परिवर्तन करने की तैयारी कर रहा है. ऐसा लग रहा है कि टूर्नामेंट के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले एक ही मैदान पर खेले जा सकते हैं. प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले के मैच के लिए दुबई को फेवरेट माना जा रहा है.

 

IPL 14 में अब तक 29 मैचों खेले गए हैं. इस साल कुल 60 मैच खेले जाने थे . बाकि के बचे हुए मैचों को अब यूएई के तीन मैदान दुबई, अबूधाबी और शारजाह में होना है. किस मैदान पर कितने मैच खेले जाएंगे यह भी अभी तक तय नहीं हो पाया है.

 

BCCI के पास IPL 14 के बचे हुए हिस्से का आयोजन करवाने के लिए सिर्फ 20 से 22 दिन का मौका है. इसलिए BCCI 10 डबल हेडर मैच करवाने के बारे में सोच रहा है, जबकि बाकी 11 दिन एक-एक मैच का आयोजन होगा. 9 या 10 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है.

 

IPL के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हुआ था. IPL14 का पहला चरण मुंबई और चेन्नई में आयोजित हुआ था और दिल्ली-अहमदाबाद में चालू होने से पहले तक टूर्नामेंट बेहद सफलतापूर्वक चल रहा था. 1 मई को बायो बबल ब्रेक हो गया और एक साथ कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और BCCI को आईपीएल स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा.

 

BCCI ने हालांकि पहले ही साफ कर दिया था कि उसे IPL14 रद्द होने से भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. पिछले महीने BCCI ने जनरल बोर्ड की मीटिंग में IPL को इंडिया से यूएई शिफ्ट करने का एलान किया.

Rajesh Narbariya



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ