JEE Main Result 2021: इंदौर की मानसी सोडानी ने जेईई मेन में मारी बाज़ी

पिछले जेईई एग्जाम में भी मानसी ने हासिल किया थे 99.90% अंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार दोपहर ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेजर के चौथे चरण के नतीजे अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में बालिका वर्ग में इंदौर की मानसी सोडानी ने टॉप किया है।

Mansi Sodani

मानसी को जेईई मेंस में 99.90% अंक मिले है। इससे पहले मानसी ने पिछले जेईई चरण में भी 99.90% हासिल किया थे। वहीँ, इंदौर के अंतरिक्ष गुप्ता ने ऑल इंडिया 81वीं रैंक हासिल की है जबकि कसारवाड़ के ज्योतिरादित्य यादव को ऑल इंडिया 158 रैंक मिली है। ज्योतिरादित्य इंदौर में रहकर जेईई की तैयारी की हे हैं। मानसी कहती हैं, ''अब जब मैंने जेईई एडवांस में सफलता हासिल कर ली है, तो मैं देश के शीर्ष आईआईटी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई करूंगी।'' मानसी की रुचि वास्तुकला के क्षेत्र में भी है।

मानसी के पिता डॉ. राजेश सोडानी एक शिक्षक हैं और मानसी कहती हैं कि मेरी सफलता शिक्षकों के साथ-साथ पिता के सहयोग के कारण हुई। मां आरती सोडानी गृहिणी हैं। जेईई मेन के चौथे चरण में उम्मीद की जा रही थी कि मध्य प्रदेश की टॉपर लिस्ट में अंतरिक्ष गुप्ता और ज्योतिरादित्य यादव टॉप 50 रैंक में शामिल हो सकते हैं। दोनों ने जेईई के पिछले चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि जानकारों का कहना है कि इंदौर के मामले में इंदौर के तीनों छात्रों ने देश में बेहतर जगह बनाई है। जेईई एडवांस में भी इन तीनों छात्रों की रैंक बेहतर होने की उम्मीद है।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ