मध्य प्रदेश: यूपी की तर्ज पर एमपी में भी जल्द लागू होगा गैंगस्टर एक्ट

प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जल्द से जल्द लाया जाएगा गैंगस्टर एक्ट

इंटरनेट मीडिया पर भी नजर

प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जल्द से जल्द गैंगस्टर एक्ट लाया जाएगा। प्रदेश में अपराधियों को पुलिस का डर होना चाहिए। अपराधी जो भी हो, उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मंत्रालय में कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए. इस पर अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के लिए उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के प्रावधानों का अध्ययन किया जा रहा है. कानूनी विशेषज्ञों से भी बातचीत की जा रही है। गैंगस्टर एक्ट का मसौदा तैयार कर जल्द ही लागू किया जाएगा। पूर्व में आदिवासियों पर हमले सहित प्रदेश में अन्य आपराधिक घटनाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के मामलों में पुलिस को संवेदनशील होना चाहिए।

shivraj Cabinet meeting

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने खरगोन, नीमच और अन्य जिलों में हुई घटनाओं की जानकारी ली. अधिकारियों ने सभी बड़ी घटनाओं का ब्योरा देते हुए कहा कि दोषियों पर मुकदमा चलाया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था ऐसी हो कि समाज के सभी वर्ग सुरक्षित महसूस करें और अपराधियों में भय व्याप्त हो. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के मामलों में पुलिस संवेदनशीलता का प्रदर्शन। सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए। पुलिस को विभिन्न विभागों में अपनी पहुंच बढ़ानी चाहिए और लगातार संवाद करना चाहिए।

इंटरनेट मीडिया पर भी रखें नजर
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इंटरनेट मीडिया पर भी नजर रखी जाए. त्योहारों पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ