मध्य प्रदेश: अवैध शराब की बिक्री पर फांसी का होगा प्रावधान

अवैध व जहरीली शराब से जानमाल के नुकसान के मामलों को देखते हुए अब शिवराज सरकार सख्त कार्रवाई करने जा रही है. मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम में संशोधन कर अवैध शराब के धंधे में लिप्त व्यक्तियों को मृत्युदंड और 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा. मसौदा मंगलवार को कैबिनेट में पेश किया जाएगा। कैबिनेट से पास होने के बाद 9 अगस्त से प्रस्तावित विधानसभा के मानसून सत्र में संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर अवैध शराब और कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि नकली शराब के कारण लोगों की हत्या करना गंभीर अपराध है. कानून में संशोधन कर अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों को कड़ी सजा का प्रावधान होगा. उन्होंने अधिकारियों को अवैध शराब के धंधे में लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया. पड़ोसी राज्यों से आयात की जा रही अवैध शराब को रोकने के लिए वहां के अधिकारियों से चर्चा की जाए. डिस्टिलरी से निकलने वाले शराब के टैंकरों की आवाजाही के साथ ई-लॉक ​​सिस्टम होना चाहिए। यदि राज्य में कोई भट्टी अवैध परिवहन में संलिप्त पाई जाती है तो उसे तत्काल बंद किया जाए।

shivraj meeting

इंदौर : जिमी और उसका भाई पवन गिरफ्तार

पुरानी इंदौर पुलिस ने जहरीली शराब के मामले में जयरामपुर कॉलोनी निवासी जिमी असरानी और उसके भाई पवन को गिरफ्तार किया है. नकली शराब से छह लोगों की मौत के बाद शराब तस्करों की गिरफ्तारी जारी है. एएसपी राजेश व्यास ने कहा कि पुलिस उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी। बंटी की रिमांड मंगलवार को खत्म होगी। वहीं बंटी से जुड़े सोनू और नवीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस आरोपी शराब ठेकेदार मदन की तलाश कर रही है। इस बीच सनावद में पकड़े गए नकली शराब आपूर्तिकर्ता कालका उर्फ ​​कल्लन का रिमांड सोमवार को पूरा हो गया. उसे एरोड्रम पुलिस प्रोडक्शन वारंट के तहत इंदौर लाया जाएगा और पूछताछ की जाएगी।

रतलाम : नकली शराब बना रहे करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह समेत छह की तलाश

राज्य के कई जिलों के अलावा राजस्थान और गुजरात में भी सोहंग गांव स्थित एक फार्म पर अवैध फैक्ट्रियों से बनी नकली शराब की सप्लाई की जाती थी. पुलिस ने गांव शेरपुर निवासी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह, रणजीत सिंह उर्फ ​​तम्मा, अनोखेलाल पाटीदार सोहनगढ़ और देवास के तीन भाइयों शादाब, सादिक व जावेद को भी आरोपित किया है. उसके लिए दस हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। सोहनगढ़ के अंबाखरी-बदयाला चौरासी मार्ग पर सोहंग गांव निवासी 34 वर्षीय सुरेश पाटीदार पुत्र प्रभुलाल पाटीदार को पुलिस ने फैक्ट्री से गुप्त सूचना पर छापा मारा. तरल से भरी जमीन पर ढोल बजाकर आरोपी अनोकिलाल फरार हो गया।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ