महाराष्ट्र मैग्नेट मैन : कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक के इस्तेमाल के बाद शरीर बन गया चुंबक! नासिक के बूढ़े आदमी का अजीब दावा

महाराष्ट्र मैग्नेट मैन: कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक के इस्तेमाल के बाद शरीर बन गया चुंबक! नासिक के बूढ़े आदमी का अजीब दावा

 

मामले की जांच करने के लिए नासिक नगर निगम के डॉक्टरों और अधिकारियों की टीम अरविंद सोनार के घर पहुंच गई है और इसकी जांच की जा रही है।  

Covid वैक्सीन की दूसरी खुराक के बाद चुंबक बना बुजुर्ग

नासिक के अरविंद सोनार 

अजीब मामला सामने आया है महाराष्ट्र के नासिक जिले में। जहां एक बुजुर्ग ने कोरोना का एक और डोज  लेने करने के बाद अजीबोगरीब दावा किया है.  बुजुर्ग का कहना है कि दूसरी खुराक के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति विकसित हो गई है। नतीजतन, स्टील के बर्तन अब उसके शरीर से आसानी से जुड़ जाते हैं। 

इसे साबित करने के लिए उन्होंने एक वीडियो भी बनाया। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि घर में इस्तेमाल होने वाले चम्मच, छोटी प्लेट और बर्तन शरीर से चिपके हुए हैं.

 शरीर बना चुंबक!

नासिक के इस बुजुर्ग का नाम अरविंद जगन्नाथ सोनार है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज की ली थी। दोनों खुराकें पूरी होने के बाद ही उसके शरीर में यह अजीब शक्ति पैदा होती है। अरविंद नासिक के शिवाजी चौक में रहते हैं। जब यह घटना पहली बार हुई तो घरवालों को लगा कि पसीने की वजह से बर्तन उनके शरीर से चिपके हुए हैं. जिसके बाद अरविंद सोनार को स्नान कराया गया। उसके बाद भी लोहे की वस्तुएं उसके शरीर से चिपकी रहीं। यह  स्थिति पिछले कई दिनों से चल रही है।

डॉक्टरों के लिए यह मामला एक रहस्य बन गया है|

ऐसे में नासिक शहर के डॉक्टरों के लिए यह मामला अब अजीबोगरीब पहेली बन गया है. इस विषय पर नासिक जिले के डॉ. अशोक थोराट ने कहा कि यह शोध का विषय है. टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। पूरी जांच के बाद ही इस बात का निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि इस घटना के पीछे क्या कारण रहा होगा। अभी के लिए हम रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देशानुसार काम किया जाएगा।

अरविंद सोनार के बेटे का कहना है कि उन्होंने YouTube पर एक वीडियो देखा जिसमें दिल्ली का एक व्यक्ति कह रहा था कि कोरोना की दूसरी खुराक लेने के बाद, उसके शरीर में एक चुंबकीय बल विकसित हो गया। मैंने अपने माता-पिता से कहा कि वे इसे आज़माएं। जब हमने पापा के शरीर पर सिक्के, चम्मच, प्लेट जैसी चीजें रखीं तो वह सब चीजें उनके शरीर पर चिपक गईं।

अब इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है। हर कोई जानना चाहता है कि शरीर में इतनी बड़ी मात्रा में चुंबकीय बल कैसे पैदा होता है। हालांकि डॉक्टरों के पास भी इसका कोई जवाब नहीं है।

वैक्सीन को लेकर असमंजस महाराष्ट्र में वैक्सीन  को लेकर पहले से ही असमंजस और भय का माहौल है। कई गांवों में लोग कोरोना की वैक्सीन लगने से डर रहे हैं. ऐसे में अगर ऐसी खबरें सामने आती हैं तो टीकाकरण अभियान में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसलिए सरकार और नगर पालिका को इस मुद्दे को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए।

 हालांकि, न्यूज़ पुराण इस बात की पुष्टि या पुष्टि नहीं करता है कि घटना कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक के बाद हुई है।


Latest Hindi News के लिए जुड़े रहिये News Puran से.

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ