MP: पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नया सहमति-पत्र देना होगा… डॉ. नवीन जोशी

Dr. Navin joshiभोपाल: पुलिस मुख्यालय की कल्याण शाखा ने सभी पुलिस इकाईयों को निर्देश भेजकर कहा है कि पुलिसकर्मियों को चिकित्सकीय उपचार के लिये अग्रिम राशि नये सहमति-पत्र को जमा करने पर ही दी जाये। निर्देश में कहा गया है कि भविष्य में इकाई द्वारा भेजे जाने वाले अग्रिम के प्रकरणों के लिये संशोधित सहमति पत्र आवेदक से भरवाकर व आहरण एवं संवितरण अधिकारी के सत्यापन पश्चात भिजवाने की कार्यवाही करें।

ऐसा रहेगा नया सहमति-पत्र :


मप्र पुलिस स्वास्थ्य सुरक्षा योजना अंतर्गत दिये जाने वाले अग्रिम के नये सहमति-पत्र में उल्लेख है कि आवेदक पुलिसकर्मी को बताना होगा कि उसे क्या बीमारी है तथा किस निजी अस्पताल में उपचार कराना चाहता है। यह भी उसे कहना पड़ेगा कि वह उपलब्ध कम समय में चिकित्सा हेतु आवश्यक राशि जुटा पाने में असमर्थ है तथा कितनी अग्रिम राशि चाहता है।




 

नये सहमति-पत्र में शर्तें दी गई हैं

 

कि आवेदक पुलिसकर्मी चिकित्सा प्रतिपूर्ति देयकों को उपचार उपरांत एक माह के अंदर प्रस्तुत करेगा एवं स्वीकृति उपरान्त प्राप्त धनराशि, मप्र पुलिस स्वास्थ्य सुरक्षा योजना निधि में समायोजित करने की सहमति देगा। साथ ही यह वचन भी देना होगा कि प्राप्त अग्रिम का समायोजन यदि स्वीकृत चिकित्सा देयक से नहीं होता है अथवा अग्रिम राशि शेष बचती है, तो इस राशि को उसके वेतन से वसूलकर, मप्र पुलिस स्वास्थ्य सुरक्षा योजना निधि में समायोजित किया जाये। 

प्राप्त अग्रिम का चिकित्सा देयक स्वीकृत न होने अथवा अमान्य होने पर, अग्रिम की पूर्ण राशि उसके वेतन व जीपीएफ/डीपीएफ खाते से वसूल की जाये या अन्य प्राप्त स्वत्वों (सेवानिवृत्त होने की स्थिति में) से वसूल कर समायोजित की जाये। आवेदक के उपचार के देयकों का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा अनुमोदनोपरांत प्रकरण में लिए अग्रिम के विरूद्ध मप्र पुलिस स्वास्थ्य सुरक्षा योजना निधि में राशि जमा करा दी जायेगी। यदि उपरोक्त कार्यवाही 3 माह में संपादित नहीं होती तो 3 माह पश्चात राशि का कटौत्रा आवेदक के वेतन से किया जाकर समायोजित करा दी जायेगी।

Latest Hindi News के लिए जुड़े रहिये Newspuran से।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ