EDITORMarch 23, 20211min181

सुबह-सुबह: अखबारों से: घर की होली,  मुख्यमंत्री का 1 साल, पवार की उलझन:अतुल पाठक

सुबह-सुबह: अखबारों से: घर की होली,  मुख्यमंत्री का 1 साल, पवार की उलझन

Shivraj newspuran 4

आज के अखबार भी कोरोनावायरस की खबरों से भरे हुए है। वैक्सीनेशन के प्रभाव को बढ़ाने के लिए कोविडशील्ड की दूसरी डोज़ की बजाए 42 से 56 दिन के बीच लगाने को ज्यादा प्रभावी माना गया है। 

 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि शराब से मौत पर बीमा दावा मान्य नहीं है। इस खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से लिया है। 

 

मध्यप्रदेश में जुलूस और मेलों पर रोक लगा दी गई है, राज्य सरकार ने होली सहित सभी त्योहारों को सीमित रूप से मनाने के निर्देश दिए हैं, सरकार ने नारा दिया मेरी होली मेरे घर।

अखबारों में बताया गया है कि आज से शुक्रवार तक कई शुभ तिथियों का सहयोग रहेगा। पंडितों के अनुसार आज शाम 6: 45 बजे पुष्य नक्षत्र योग शुरू होगा जो कल रात 8:30 बजे तक चलेगा। 

 

मंडीदीप में ट्रेन के सामने प्रेमी प्रेमिका ने एक-दूसरे का हाथ थामे जान दे दी दोनों ही अलग-अलग धर्म के थे इस खबर को सभी अखबारों ने लिया है।

 

भोपाल में प्रॉपर्टी के दाम बढ़ाने की खबरें भी प्रमुखता से ली गई है।

 

आज के अखबार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 1 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों से भरे पड़े हैं। ज्यादातर अखबारों ने मुख्यमंत्री का इंटरव्यू प्रकाशित किया है। 

 

भोपाल का हनीट्रैप कांड आज सभी अखबारों में प्रमुखता से लिया गया है। दरअसल हनी ट्रैप मामले में पीड़ित युवती को जबरदस्ती देह व्यापार में धकेला गया उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर श्वेता स्वप्निल जैन और श्वेता विजय जैन आरती दयाल हरभजन सिंह ने उसे गलत करने के लिए मजबूर किया। 

 

अखबारों में शेखर गुप्ता का आर्टिकल भी प्रकाशित किया गया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को शांति के रास्ते पर चलने की सलाह दी है।

 

प्राइवेट ट्रेन चलने से रेलवे की चुनौतियां कुछ कम होंगी लेकिन भारतीय रेलवे को इसका पूरा फायदा लेने के लिए कुछ और कदम उठाने होंगे इस तरह के आर्टिकल्स भी दिखाई देते हैं।

 

संपादकीय में कोरोनावायरस और महाराष्ट्र से जुड़े मुद्दों पर प्रतिक्रियाएं दी गई है। 

सोने के दाम उच्चतम स्तर से ₹10000 प्रति 10 ग्राम नीचे आए हैं। सोने के दाम 9 महीने के निचले स्तर पर हैं। दाम घटने से भारत मलेशिया दक्षिण कोरिया और चीन में गोल्ड की डिमांड बढ़ रही है। 

 

एंटीलिया मामले में शरद पवार के बयानों को सवालों के घेरे पर लिया गया है। मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमवीर पर इंस्पेक्टर अनूप डांगी ने जो आरोप लगाए हैं उसे प्रमुखता से लिया गया है।

 

कश्मीर के शोपियां में सेना ने चार आतंकी मार गिराए हैं यह खबर सभी अखबारों में पीछे के पन्ने में ली गई है।

 

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय परिवार को बच्चे की बीमारी की वजह से देश से निकाल दिया और यह तर्क दिया कि इससे टैक्सपेयर पर बोझ बढ़ेगा इस मामले में अखबारों ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार का अनैतिक चेहरा उजागर किया है। 

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ