NEWS PURAN: ताज़ा ख़बर, बड़ी खबरें,अच्छी खबरें: SORT NEWS, UPDATES, BREAKINGS 27 MAY 2021

NEWS PURAN: ताज़ा ख़बर, बड़ी खबरें,अच्छी खबरें: SORT NEWS, UPDATES, BREAKINGS 27 MAY 2021
ANI: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने IRS अधिकारियों अनु. जे. सिंह, जे. बी. मोहापात्रा और अनुजा सारंगी को केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्त को मंजूरी दी है।

INDIA : अब तक 1,36,81,405 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ और  33,93,753 लोगों को दूसरी डोज़ दी जा चुकी है। अब तक कुल मिलाकर 1,70,74,158 डोज़ दी जा चुकी है: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

INDIA : पिछले 24 घंटों में देश में 2,11,000 मामले दर्ज़ किए गए हैं। सक्रिय मामले 8.84% हैं। 10 मई को देश में 37,45,000 सक्रिय मामले थे जो अब 24,19,000 रह गए हैं: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

MP : मध्यप्रदेश में"ब्लैक फंगस" रोग को महामारी घोषित किया गया है। पीड़ित मरीजों को बेहतर उपचार मिल सके, इस हेतु गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल व जबलपुर मेडिकल कॉलेज में 10-10 बेड के म्यूकोरमाइकोसिस यूनिट स्थापित किये जा रहे हैं

PM: Reviewed the situation arising due to Cyclone Yaas. Discussed the preparedness, relief and rehabilitation efforts as well as other aspects. 

PM : भारत की टीकाकरण प्रक्रिया पर सरकार गंभीर है, हम विविध विषयों को संबोधित कर रहे हैं जैसे कि घरेलू उत्पादन में तेजी लाना, विदेशों से टीके प्राप्त करना, राज्यों को पर्याप्त टीके सुनिश्चित करना और बहुत कुछ।
MP : राज्यपाल ने राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का कुलपति प्रो. सुनील कुमार को नियुक्त किया है। राज्यपाल ने यह कार्रवाई राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय अधिनियम, 1998  की धारा 12 की उपधारा (1) में प्रदत्त शक्तियों के तहत की है।राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में प्रो. सुनील कुमार का कार्यकाल, कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से चार वर्ष की कालावधि के लिए होगा।


NITIN GADKARI : कोशिशों से कोविड के बाद तेज़ी से फैल रहे ब्लैक फंगस इन्फेक्शन के इलाज के लिये वर्धा में जेनेटेक लाईफ सायन्सेस ने Amphotericin B Emulsion इंजेक्शन तयार कर लिया है। अब तक भारत में एक ही कंपनी इसका उत्पाद करती थी।
Image
MP: मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में वी. सी. के माध्यम से अधिकारियों के साथ प्रदेश के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में पेयजल वितरण के संबंध में समीक्षा बैठक की ।
Image
पहल  : उज्जैन के बड़नगर में 2001 में बनकर तैयार हुई बावड़ी 20 वर्ष से साफ होने के लिए प्रतीक्षारत थी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 35 स्वयंसेवको ने मिलकर 4 दिन में 26 घण्टे से अधिक का श्रमदान करके बावड़ी को साफ कर दिया..!
Image
MP कांग्रेस : केवल इंदौर में 50 फ़ीसदी मौतें छिपाई, ― ICMR और स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में बड़ा अंतर; कोरोना से देश में सबसे अधिक प्रभावित शहरों में एक इंदौर ने दूसरी लहर में 50 फीसदी कम रिपोर्टिंग की, ICMR और राज्य के आंकड़ो में फर्क हैरान करता है।
MP : प्रदेश में शासकीय संस्थाओं में संचालित 18 से 44 आयु संवर्ग के कोविड-19 टीकाकरण के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संचालक श्रीमती छवि भारद्वाज ने समस्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिला टीकाकरण अधिकारी को नवीन दिशा निर्देश जारी किये 



MP : मौसम में लगातार परिवर्तन बना हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मप्र के कई हिस्सों में 48 घंटों में हल्की वर्षा हो सकती है। वहीं आगामी 24 घंटों में शहडोल,रीवा, उज्जैन, भोपाल व होशंगाबाद संभाग के जिलों में तेज हवा,गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। Image BJP: अरविंद केजरीवाल और कुछ नेता जो रोज सवाल पूछ रहे हैं याद रखें कि ये वैक्सीन है काउंटर पर मिलने वाली कोई साधारण पैरासिटामॉल की गोली नहीं है कि आप गए उठाया और भारत लेकर चले आए। केंद्र सरकार ने भारत के अंदर वैक्सीन आए इसके लिए कानूनों को अप्रैल में आसान बनाया: संबित पात्रा, भाजपा MP: शादी में 20 से 50 लोग शामिल हो सकेंगे, कोविड टेस्ट जरूरी,प्रदेश में 1 जून से शर्तों के साथ शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां, धारा 144 लागू रहेगी Image MP CM : मध्यप्रदेश सरकार ब्लैक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। आज प्रदेश को 'Amphotericin' इंजेक्शन के 1,910 यूनिट की आपूर्ति हुई है। इन इंजेक्शन्स को वायुमार्ग द्वारा जबलपुर, ग्वालियर और सागर भेजा जा रहा है। PETROL : दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 93.68 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 84.61 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत क्रमश: 99.94 रुपये प्रति लीटर और 91.87 रुपये प्रति लीटर है। भोपाल में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत क्रमश: 101.77 रुपये प्रति लीटर और 93.07 रुपये प्रति लीटर है। NAROTTAM MISHRA HM MP : मंत्रालय में प्रदेश में 1 जून से प्रस्तावित #UNLOCK की प्रक्रिया के बारे में मंत्रियों के समूह के सदस्यों के साथ बैठक की । Image दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (SeHAT) ओपीडी पोर्टल' लॉन्च किया। MP CM  : परमपिता ब्रह्मा के मानस पुत्र, देव ऋषि श्री नारद जयंती पर उनके चरणों में कोटिश: प्रणाम! आपके वीणा की मधुर ध्वनि और हरिनाम के पवित्र गान से सबके जीवन में आनंद और खुशहाली की नई बयार बहे। जगत का मंगल और कल्याण हो, यही प्रार्थना! ANI : पश्चिम बंगाल के हावड़ा, हुगली नॉर्थ और दक्षिण 24 परगना, बीरभूम, मुर्शिदाबाद ज़िलों के कुछ हिस्सों में आज 8:30 बजे से तेज़ हवा के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है: क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र KAMALNATH : पाँच राज्यों के चुनाव संपन्न होते ही जनता पा पेट्रोल-डीज़ल की मार जारी... पेट्रोल- डीज़ल की की क़ीमतों में बढ़ोतरी जारी... 2 मई से अभी तक 14 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े... 24 दिन में पेट्रोल 3.21 रुपये और डीज़ल 3.91 रुपये प्रति लीटर महँगा.. ANI :दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आज उन्हें शांतिवन समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि दी।
MP: कोविड मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध हो सके इस हेतु मध्यप्रदेश सरकार द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की सतत आपूर्ति सुनिश्चित की गई। 24 मई तक मध्यप्रदेश में 3 लाख से अधिक रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हो चुकी है।
MP : #BlackFungus के इलाज में प्रयुक्त होने वाले 1,910 एम्फोटेरिसिन इंजेक्शन आज सुबह करीब 07:00 बजे प्राप्त हुए। इंजेक्शन के डोज @BSV_Global द्वारा उपलब्ध कराए गए। इन्हें चार्टर प्लेन के माध्यम से मुंबई से भेजा गया। अब इनकी जबलपुर, ग्वालियर और सागर में एयर डिलीवरी की जा रही है।
MP: मध्यप्रदेश में अब तक 1 करोड़ 83 हजार से अधिक वैक्सीन के डोज लगे।
दामोदर वंशीय जूना गुजराती दर्जी समाज के आराध्य गुरुवर श्री श्री 1008 संत शिरोमणि श्री गुरु टेकचंद जी महाराज की जन्मजयंती
BJP : भारत बायोटेक का सिर्फ एक प्लांट था लेकिन आज भारत बायोटेक का 4 प्लांट है क्योंकि भारत सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए काम किया है। PSUs को भी उत्पादन बढ़ाने की अनुमति दे दी गई है और वे भी कोवैक्सीन के उत्पादन में निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं: संबित पात्रा, भाजपा
MP: मध्यप्रदेश में कोविड 19 की स्थिति (शाम 6 बजे तक) 26 मई को कुल स्वस्थ्य मरीज : 7,479 26 मई को पॉजीटिव केस : 2,182 कुल ऐक्टिव केस : 43,265 कुल कोविड केस : 7,71,878 कुल स्वस्थ हुए मरीज : 7,20,855
MP : NAROTTAM MISHRA HM : सरकार के प्रयासों और जनसहयोग से #Corona की संक्रमण दर तेजी से नियंत्रण में आ रही है। पिछले 24 घंटे में नए केस 1,977 आए हैं और 6,845 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना की पॉजिटिविटी रेट घटकर अब 2.84%और रिकवरी रेट 94% हो गई है। अब सिर्फ 5 जिले ही ऐसे हैं जहां मरीजों की संख्या 50 से ज्यादा है।
MP: ऑफ लाइन वैक्सीनेशन लगवाने अब वोटर आईडी व ड्राइविंग लाइसेंस भी मान्य
MP: मप्र में 1 जून से अनलॉक की तैयारी, फीवर क्लीनिक चलते रहेंगे रोजाना 75 हजार टेस्ट होंगे। अनलॉक के पहले चरण के लिए बनी 6 कैबिनेट सब कमेटी की बैठक
RAJNATH SINGH : वर्तमान में हम जिस दौर से गुजर रहे हैं,निश्चित ही यह हम सबके लिए अप्रत्याशित रहा है। ऐसे कठिन समय के बारे में हमने नहीं सोचा था लेकिन इस दौरान जीवन के अनेक क्षेत्रों में हमने नवीनीकरण और विकास के नए तरीके खोजे हैं आज लॉन्च हो रहा ये पोर्टल इसका बड़ा उदाहरण हैं: रक्षा मंत्री
MP: अब 24 घंटे में कभी भी करो बिजली से संबंधित शिकायत, मप्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक ने लिया निर्णय।
MP: HM : NAROTTAM MISHRA : प्रदेश में विपक्ष के नेता के रूप में @OfficeOfKNath जी सिर्फ #SocialMedia और प्रेस में सरकार की आलोचना करने तक सीमित हैं। उन्हें मानवता पर संकट के समय में जनता के बीच जाकर उनका दुख-दर्द भी बांटना चाहिए।
Govt fully recognises & respects the right of privacy. Ordinary users of WhatsApp have nothing to fear about the new rules. Its entire objective is to find out who started the message that led to commissioning of specific crimes mentioned in the rules: Electronics & I-T Minister

BJP: राजनीति करने का समय होता है, ये समय राजनीति करने का नहीं है। शुरूआत की बेड से, फिर ऑक्सीजन पर और अब वैक्सीनेशन पर आ गए... हम सभी को देश को बचाना है, दिल्ली को बचाना है, ये राजनीति का समय नहीं है: भाजपा सांसद गौतम गंभीर, दिल्ली सरकार पर बोलते हुए

CEO का पद छोड़ने के बाद बेजोस Amazon के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का कार्यभार संभालेंगे और साथ ही नए प्रोडक्ट व इनिशिएटिव पर फोकस करेंगे. 

#JeffBezos 

#Amazon

BREAKING NEWS | दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में दावा, लाल किले पर कब्जा कर आंदोलन का ठिकाना बनाना चाहते थे आंदोलनकारी   

#FarmersProtest 

#RedFortViolence

आज देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि है. पंडित नेहरू 16 साल 9 महीने और 12 दिन तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे. 

#JawaharlalNehru


फाइजर ने कहा है कि भारत को एक करोड़ टीके जुलाई में, एक करोड़ अगस्त में और दो करोड सितंबर और एक करोड़ टीके अक्टूबर में उपलब्ध कराये जायेंगे.

#Pfizer 

#COVID19Vaccine

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस महीने 4 मई के बाद आज 14वीं बार बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे और डीजल की कीमत 29 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है.

#PetrolDieselPriceHike 

#PetrolPrice

सरकार और सोशल मीडिया कंपनियों के बीच विवाद थम नहीं रहा है. अब सरकार ने सभी कंपनियों को नोटिस भेजकर पूछा है कि नियम का पालन अब तक क्यों नहीं किया गया.

#SocialMedia 

#India

अमेरिका के सैन हौजे में फायरिंग के दौरान 9 लोगों की मौत 

#World

बीजेपी ने शुरू किया कोरोना मुक्त गांव का अभियान, कांग्रेस यूपी के गांव-गांव में बांटेगी मेडिकल किट 

#UttarPradesh #Politics


घोटाले में फरार कारोबारी Mehul Choksi डोमिनिका में पकड़ा गया, जल्द लाया जायेगा भारत

बंगाल-ओडिशा में शांत हुआ साइक्लोन यास, दोनों राज्यों में चार लोगों की गई जान

#WestBengal #Odisha #CycloneYaas



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ