NEWS PURAN: ताज़ा ख़बर, बड़ी खबरें,अच्छी खबरें: SORT NEWS, UPDATES, BREAKINGS

मध्य प्रदेश: भोपाल में मुख्यमंत्री/CM शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य में खरीफ फसल की हो रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक की।

 

UP : CM : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आजमगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए हम अभी से इसकी तैयारी करने पर लगे हैं। पीडियाट्रिक ICU निर्माण की कार्यवाही समेत मेडिकल कॉलेज और ज़िले के हर अस्पताल में हमने तैयारियां शुरू कर दी है:

 

UP: उत्तर प्रदेश: बाराबंकी के गांव में वैक्सीन लगाने आए डॉक्टरों को देखकर कुछ विलेजर्स  ने नदी में छलांग लगा दी। बाराबंकी के ज़िलाधिकारी/डीएम ने बताया, ”हमें पता चला कि लोगों ने टीका नहीं लगवाने के कारण नदी में छलांग लगाई। सभी लोग भ्रांतियों से बचे। टीका सुरक्षित है। लोग टीका अवश्य लगाएं।”

 

बीजेपी MP: पूर्व CM कमलनाथ के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के पुलिस थानों में पहुँचकर #FIR दर्ज कराई।

 

दिग्विजय सिंह : मप्र शासन की कोरोना से निपटने में असफल होने पर, लोगों का ध्यान बाँटने का कुटिल प्रयास है। कमलनाथ जी पर झूठा प्रकरण बनाने पर मैं शिवराज सरकार की निंदा करता हूँ।

 

India : देश में टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के तहत 18-44 साल के आयु वर्ग समूह को एक करोड़ टीके लगाए गए। लगातार आठवें दिन कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या तीन लाख से कम।

 

CM MP : पोस्ट #COVID19 केयर भी महत्वपूर्ण है। जो पेशेंट घर पर चले गए,उनसे फोन से संपर्क बनाए रखना है, जिससे यदि कोई अस्वस्थ हो तो तत्काल पता चल सके व उन्हें पुनः इलाज मुहैया कराया जा सके। सागर संभाग के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से विचार साझा किया।

 

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री तुलसी सिलावट, इंदौर में : ब्लैक फंगस के इंदौर में 330 मरीज पाए गए हैं। सरकार इसके लिए चिंतित है। हमें जितने भी इंजेक्शन मिलेंगे उनमें से जिस अस्पताल में जितने मरीज हैं, उस हिसाब से इंजेक्शन पारदर्शिता से पहुंचाए जाएंगे:

 

MP: मध्यप्रदेश में कोविड19 की स्थिति (23 मई 2021, शाम 6 बजे तक) 23 मई को कुल स्वस्थ्य मरीज : 7,587 23 मई को पॉजीटिव केस : 3,375 कुल ऐक्टिव केस : 57,766 कुल कोविड केस : 7,64,338 कुल स्वस्थ हुए मरीज : 6,99,014

 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कमलनाथ जी का समर्थन करते हुए कहा कि कमलनाथ जी पर एफआईआर करना असंवैधानिक है एवं राजनीति से प्रेरित है। बीजेपी को मुकदमा वापस लेना चाहिए अन्यथा उन्हें अपने दुष्कृत्य के लिए कोर्ट में लड़ाई लड़नी पड़ेगी।

 

कोरोना संकट के बीच  हिन्दुस्तान के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 24 से 28 मई तक अपने 5 दिवसीय दौरे पर अमेरिका में रहेंगे। वे न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। इस दौरे पर सबसे ज्यादा फोकस वैक्सीन खरीदी पर होगा। बता दें कि अमेरिका के पास एस्ट्राजेनेका, फाइजर, मार्डन और जॉनसन एंड जॉनसन का करीब 60 मिलियन अतिरिक्त स्टॉक है। अगर अमेरिका इसमें से कुछ हिस्सा देने को तैयार हो जाता है, तो कोरोना के खिलाफ भारत को लड़ाई लड़ने में बड़ी कामयाबी मिलेगी।

 

पडौसी चीन अपनी चालबाजी से बाज नहीं आ रहा है। अब चीन ने  भूटान के 8 किलोमीटर अंदर एक गांव भी बसा लिया है। यह खुलासा/ दावा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने किया। रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ने गांव में सड़कों, इमारतों, पुलिस स्टेशन और आर्मी बेस तक का डेवलपमेंट किया है। इतना ही नहीं यहां पावर प्लांट और, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना का दफ्तर भी बनाया गया है|

ARVIND KEJRIWAL : हमने ब्लैक फंगस के लिए अपने सेंटर बना दिए हैं लेकिन दवाई नहीं है तो इलाज कैसे करें? दिल्ली को रोज़ 2000 इंजेक्शन चाहिए लेकिन हमें 400-500 इंजेक्शन मिल रहे हैं। दिल्ली में ब्लैक फंगस के क़रीब 500 मरीज़ हैं: दिल्ली के मुख्यमंत्री

 

ARVIND KEJRIWAL : हमारी मॉडर्ना और फाइजर से बात हुई, वो कहते हैं कि हम आपको वैक्सीन नहीं देंगे, हम केंद्र सरकार से बात करेंगे। हम पहले ही काफी समय गंवा चुके हैं, मेरी केंद्र सरकार से अपील है​ कि केंद्र सरकार इनसे बात करके वैक्सीन आयात करे और राज्यों में बांटे: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

 

ANI: भारत में वैक्सीनेशन अभियान के तीसरे चरण में 18-44 साल की उम्र के लोगों को 1 करोड़ से ज़्यादा वैक्सीन लगाई गई है: स्वास्थ्य मंत्रालय #COVID19

 

ANI: छत्तीसगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह से कथित टूलकिट मामले में पूछताछ करने पुलिस रायपुर में उनके घर पहुंची।

 

भारत सरकार ने अब तक राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को 21.80 करोड़ से अधिक (21,80,51,890) कोविड वैक्सीन की डोज़ उपलब्ध कराया है। 1.80 करोड़ से अधिक (1,80,43,015) वैक्सीन की डोज़ राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी भी उपलब्ध हैं: भारत सरकार

 

मध्यप्रदेश में हमने जनता के सहयोग से #COVID19 संक्रमण की दर को लगभग नियंत्रित कर लिया है। स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज 7,000 से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं, जबकि नए पॉज़िटिव केस 2,936 आये। पॉज़िटिविटी रेट घटकर 4.2% हो गया है, लेकिन हमें सतर्क रहने की ज़रूरत है।

 

CM: SHIVRAJ SINGH CHOUHAN : क्या मैडम सोनिया गांधी कमलनाथ जी के ‘इंडियन कोरोना’ वाले बयान से सहमत हैं? आग लगाने का विचार कमलनाथ जी का विचार है या आपकी तरफ से निर्देश दिए गए हैं? अगर कमलनाथ जी अपने मन से यह कह रहे हैं तो आप धृतराष्ट्र बन कर तमाशा क्यों देख रही हैं?

 

ARUN YADAV : सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो शिवराज जी खण्डवा कलेक्टर को उनके दुर्व्यवहार के लिए तत्काल निलंबित करिए, कोरोना वॉरियर्स जो इस कोरोना संकटकाल मे अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य कर रहे है उनकी कोई इज्जत नहीं है ? उन्हें FIR की धमकियां दी जाएगी और पत्रकारों के लिए ऐसी भाषा बोली जाएगी ?


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ