CORONA VACCINATION : 100 करोड़ से ज्यादा लगी वैक्सीन खुराक, पीएम बोले- यह भारतीय विज्ञान की जीत


स्टोरी हाइलाइट्स

भारत ने आज 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक की जादुई संख्या को छू लिया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में एक खास समारोह में शामिल हो रहे हैं।

CORONA VACCINATION : 100 करोड़ से ज्यादा लगी वैक्सीन खुराक, पीएम बोले- यह भारतीय विज्ञान की जीत


नई दिल्ली: भारत ने आज 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक की जादुई संख्या को छू लिया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में एक खास समारोह में शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा इस दिन के लिए कई अन्य कार्यक्रम भी तैयार किए गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी और लिखा कि भारत ने इतिहास रच दिया है। हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की।

 

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में अब तक 100 करोड़ कोविड के टीके उपलब्ध कराए जा चुके हैं। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और अनुशासित नागरिकों की भागीदारी के कारण हुआ है। अब कोरोना की हार निश्चित है।

 

 

कोरोना टीकाकरण रिकॉर्ड के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि जिस तरह से लोगों ने अनुशासन बनाए रखा, सभी कोरोना दिशानिर्देशों का पालन किया और इस महामारी में अपनी इच्छाशक्ति, आत्मविश्वास और आत्मविश्वास को बनाए रखा, जिसका परिणाम आज देश को मिला है। 100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा पार हो गया है।

देश का सबसे बड़ा खादी तिरंगा आज लाल किले पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसका वजन लगभग 1,400 किलोग्राम है। 225 फुट लंबे और 150 फुट चौड़े तिरंगे का अनावरण 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर लेह में किया गया था। यह त्रिकोणीय भारत में बनी अब तक की सबसे बड़ी और हाथ से बुनी हुई सूती खादी है।


लोकेश राजपूत

लोकेश राजपूत