World Post Day 2021: प्रधानमंत्री को बधाई देने के लिए बेचे गए 12,000 पोस्टकार्ड


स्टोरी हाइलाइट्स

World Post Day 2021. गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री पद तक का सफर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय किया है......

World Post Day 2021: अधिकारियों के मुताबिक रोजाना पांच से छह पोस्टकार्ड खरीदने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

World Post Day 2021. गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री पद तक का सफर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय किया है. 7 अक्टूबर को उन्होंने अपना 20 साल का कार्यकाल पूरा किया। देश और समाज को आगे ले जाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री मोदी ने कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। 

इस मौके पर बीजेपी पार्टी ने 'माई पोस्टकार्ड टू पीएम' कैंपेन की शुरुआत की है. लोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। कोई जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज रहा है तो कोई उल्लेखनीय कार्यों के लिए बधाई भेज रहा है। अभियान के दौरान डाकघर से 12,000 पोस्टकार्ड बेचे जा चुके हैं।अधिकारियों के अनुसार, लोग प्रतिदिन पांच से छह पोस्टकार्ड खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं।

World Post Day 2021

प्रधानमंत्री को संदेश देने के लिए जीपीओ की ओर से पोस्टकार्ड बांटे जा रहे हैं. इसके लिए एक अलग विंडो है। डाक विभाग के मुताबिक 6 अक्टूबर से पोस्टकार्ड की बिक्री में इजाफा हुआ है। राजनीतिक दलों के अलावा सामाजिक संगठन और गैर सरकारी संगठन भी पोस्टकार्ड खरीद रहे हैं। 

सीनियर पोस्टमास्टर जीपीओ श्रीनिवास जोशी ने बताया कि इंदौर सर्किल के लिए 60 हजार पोस्टकार्ड रखे गए हैं। कई संगठनों ने हजारों में पोस्टकार्ड खरीदे हैं। पूछे जाने पर उन्होंने पीएम मोदी को बधाई और शुभकामनाएं भेजने को कहा. उन्होंने कहा कि डाक विभाग ने जीपीओ में दो बॉक्स और प्रत्येक डाकघर में एक बॉक्स लगाने के लिए विशेष व्यवस्था की है, जिसमें केवल ये कार्ड पोस्ट किए जाएंगे. इन कार्डों को पोस्ट बॉक्स से एकत्र कर अलग से भेजा जा रहा है। सभी मेल दिल्ली भेजे जा रहे हैं। आए दिन डिब्बे खाली किए जा रहे हैं।