EDITORMarch 24, 20211min160

सुबह-सुबह अखबारों से। सबको टीका,,भारत-पाक में युद्धाभ्यास, एंटीलिया केस और बिहार का बवाल।

सुबह-सुबह अखबारों से। सबको टीका,,भारत-पाक में युद्धाभ्यास, एंटीलिया केस और बिहार का बवाल।

आज सभी अखबारों ने 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को फ्री वैक्सीन देने के सरकार के निर्णय को प्रमुखता से छापा हैl

 

अखबारों ने यह भी बताया है कि किस तरह से 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग श्वैक्सीन ले सकेंगे। 

 

चिंता की बात यह है कि देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है इसलिए सभी लोगों को इस टीकाकरण का फायदा लेना चाहिए। कोरोना का टीका लेना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

 

अखबारों की खबरों से यह पता चलता है कि किस तरह से संक्रमण पहले से ज्यादा रफ्तार से फैल रहा है। एक मरीज 3 से 5 लोगों को संक्रमित कर रहा है। ऐसे में टीकाकरण और मास्क की ही समाधान है। 

 

मध्यप्रदेश में मेरी सुरक्षा मेरा मस्त अभियान शुरू किया गया है जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की जाएगी और उसमें लिखा जाएगा कोरोना मेरा यार, समाज से नहीं प्यार। 

 

भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से बातचीत ट्रैक पर है अखबारों ने बताया है कि देश के बंटवारे के बाद पहली बार युद्ध के अभ्यास के लिए भारतीय सेना पाकिस्तान जा सकती है। 

 

भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात 30 मार्च को संभावित है । 

 

इधर ग्वालियर में हुए हादसे को अखबारों ने प्रमुखता से लिया है यह बाइक को बचाने के चक्कर में एक बस ऑटो से टकरा गई और 13 लोगों की मौत हो गई इनमें से 12 महिलाएं थी। 

 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मोरटोरियम में कर्ज पर चक्रवृद्धि ब्याज नहीं देना पड़ेगा सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ब्याज पर पूरी तरह से छूट नहीं दी जा सकती क्योंकि इसका असर जमाकर्ता पर पड़ेगा। 

 

एंटीलिया मामले में एटीएस ने मनसुख की हत्या में सचिन बाजे को मुख्य आरोपी बताया है। 

 

बिहार में स्पीकर को बंधक बनाने की खबर भी अखबारों ने प्रमुखता से ली है। मार्शल ने विधायक को उठाकर बाहर फेंका।

 

अखबारों ने बताया है कि विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मेरा घर मेरी होली अभियान को समर्थन दिया है। ब्राह्मण समाज में ऑनलाइन उत्सव मनाया जाएगा। माहेश्वरी समाज ने वैक्सीनेशन के लिए अपने समाज के लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है। राजपूत समाज नमस्ते कोरोना कहेंगे। 

 

अखबार के अंदर के पन्नों पर कोरोना से जुड़ी और भी खबरें दिखाई देती है। मध्य प्रदेश में इंदौर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं अखबारों ने लिखा है कि इंदौर में नियम तोड़ने पर मरीज कम होने तक दुकानदारों को दुकान नहीं खोलने दी जाएगी। यह अपने आप में एक अलग निर्णय है। 

 

अखबारों ने बताया है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अनिश्चितता का दौर खत्म हो गया है बिजनेस पेज पर बैंकों को राहत मिलने की खबर से जुड़ा विश्लेषण देखने को मिलता है। एनपीए की घोषणा से रोक हट गई है। अगले माह बेड लोन की तस्वीर साफ हो जाएगी। 

 

जगुआर ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है इस खबर को सभी अखबारों ने बिजनेस पेज पर लिया है यह कार 10000000 रुपए से लेकर डेढ़ करोड़ तक मिलेगी।

 

स्पोर्ट्स पेज पर पहले वनडे में इंग्लैंड पर भारत की जीत को प्रमुखता से लिया गया है। भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया है। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 10 की बढ़त बना ली है। धवन मैन ऑफ द मैच है प्रसिद्ध ने चार विकेट लिए। कुणाल अपने पिता को याद करके भावुक हो गए अपना अर्धशतक अपने पिता को समर्पित किया। इस तस्वीर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है। 

 

अमेरिका में गोलीबारी में 10 लोगों की मौत की खबर भी अखबारों में ली गई है 7 दिन में यह 7वी घटना है।

 

अखबारों ने एक डॉक्टर रामस्वरूप चौधरी की सुसाइड को प्रमुखता से लिया है डॉक्टर ने सुसाइड नोट में लिखा है कोरोना से मेमोरी काम नहीं कर रही जान दे रहा हूं।

 


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ