प्रतिदिन 40 किलोमीटर राजमार्ग बनाने का लक्ष्य , अगले दो सालों में 15 लाख करोड़ रुपये की लागत से रोड निर्माण का लक्ष्य

प्रतिदिन 40 किलोमीटर राजमार्ग बनाने का लक्ष्य , अगले दो सालों में 15 लाख करोड़ रुपये की लागत से रोड निर्माण का लक्ष्य
सेन्ट्रल  रोड ट्रांसपोर्ट  एवं राजमार्ग मिनिस्टर   ने चालू वित्त वर्ष में प्रतिदिन 40 किलोमीटर राजमार्ग बनाने का लक्ष्य को प्राप्त करने पर विश्वास जताया

Gadkari

सेन्ट्रल  रोड ट्रांसपोर्ट  एवं राजमार्ग और सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मिनिस्टर   नितिन गडकरी ने कहा कि गवर्नमेंट  बुनियादी  ढ़ांचे के विकास को भरसक प्राथमिकता दे रही है और अगले दो सालों में 15 लाख करोड़ रुपये की लागत से रोड निर्माण का लक्ष्य रखा है।

road

 गडकरी ने विश्वास जताया कि रोड ट्रांसपोर्ट  एवं राजमार्ग मिनिस्ट्री  चालू वित्त वर्ष में 40 किलोमीटर प्रतिदिन राजमार्ग निर्माण के लक्ष्य को प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि गवर्नमेंट  रोड निर्माण क्षेत्र में 100% प्रत्यक्ष विदेशी इन्वेस्टमेंट ( एफडीआई) की अनुमति दे रही है।


मिनिस्टर  ने कहा कि हिंदुस्तान में साल 2019-2025 के लिए नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन जैसी परिस्कीम एं अपनी तरह की पहली स्कीम  है और गवर्नमेंट  अपने नागरिकों को विश्व स्तर का इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रदान करने और उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Roads

उन्होंने कहा कि एनआईपी के तहत कुल 7,300 से अधिक परिस्कीम एं कार्यान्वित की जानी हैं। इन परियोजनओं को पूरा करने में वर्ष 2025 तक 111 लाख करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि एनआईपी का उद्देश्य परिस्कीम  की तैयारी में सुधार करना है और राजमार्ग, रेलवे, बंदरगाहों, हवाई अड्डों, मोबिलिटी, ऊर्जा और कृषि और ग्रामीण उद्योग जैसे बुनियादी ढांचे में इन्वेस्टमेंट  को आकर्षित करना है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय सरकार ने अगले दो वर्षों में 15 लाख करोड़ रुपये की लागत से सड़क निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया: श्री ...

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत-अमेरिका भागीदारी विजन समिट को संबोधित करते हुए  नितिन गडकरी ने कहा कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के नए युग में हिंदुस्तान और अमेरिका के राष्ट्रीय हित पूरे हो रहे हैं। इससे दोनों देशों के प्रशासन के बीच विश्वास बढ़ रहा है जिससे सभी लंबित व्यापार मुद्दों को हल जल्द निकाला जाएगा और जल्द ही बड़े व्यापारिक समझौतों पर साइन  किए जाएंगे। सेन्ट्रल  रोड ट्रांसपोर्ट  एवं राजमार्ग और एमएसएमई मिनिस्टर  ने अमेरिकी कंपनियों को हिंदुस्तान में बुनियादी ढांचे और एमएसएमई क्षेत्रों में इन्वेस्टमेंट  करने के लिए आमंत्रित किया।


EDITOR DESK



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ