नूरी खान बन सकती है महिला कांग्रेस की अध्यक्ष: गणेश पाण्डेय

नूरी खान बन सकती है महिला कांग्रेस की अध्यक्ष

कमलनाथ कर रहे हैं उनकी पैरोकारी

गणेश पाण्डेय
Ganesh Pandayभोपाल. मप्र महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पद पर नूरी खान को मनोनीत करने की कवायद तेज हो गई है. नूरी खान को अध्यक्ष बनाए जाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ स्वयं वकालत कर रहे हैं. 2 महीने से रिक्त महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पूर्व महापौर विभा पटेल, कविता पांडे और संतोष सिंह कंसाना की भी दावेदारी है.

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान अप्रैल में निधन हो गया था. तब से अब तक रिक्त है. इस पद के लिए कई दावेदारी कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की पसंद नूरी खान सर्वप्रथम प्राथमिकता में है.
Noori Khan
Noori Khan
पिछले दिनों उज्जैन यात्रा के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ नूरी खान के घर पहुंच कर राजनीतिक गलियारों में यह संकेत दे दिया है कि महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पद पर उन्हें मनोनीत किया जा सकता है.
Vibha Patel
Vibha Patel
यही वजह है कि विंध्य क्षेत्र में कमलनाथ के विवादित बयान को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा पलटवार किए जाने के बाद नूरी खान ने कमलनाथ के पक्ष लेते हुए अजय सिंह को ही आरोपों को कटघरे में खड़ा कर दिया. यहां यह भी उल्लेखनीय है कि दिग्विजय सिंह कैंप से वरिष्ठ महिला नेत्री विभा पटेल प्रदेश अध्यक्ष के लिए प्रबल दावेदार है.
kamal nath
kamal nath
कमलनाथ विरुद्ध अजय सिंह

सरकार गंवाने के बावजूद भी कांग्रेस के नेताओं ने कोई सबक लिया है, ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है. हाल ही में मैहर में दिए गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बयान और उसके जवाब में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का पलटवार से कांग्रेस दो खेमों में बंट गई है. प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ विरुद्ध अजय सिंह के बीच बयानीबाजी शुरू हो गई है. प्रदेश में सत्ता गंवाने के बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं. लंबे समय से ही कांग्रेस के कई युवा चेहरों ने संगठन की बागडोर युवा नेतृत्व को सौंपने की वकालत की जा रही है. कांग्रेस में पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं होने की वजह से नेतृत्व का मामला अधर में अटका हुआ है.

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ