पाकिस्तान: जम्मू के बाद इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में देखा गया ड्रोन 

पाकिस्तान: जम्मू के बाद इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में देखा गया ड्रोन 

ड्रोन को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया। भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया है। ड्रोन को पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग में उस समय देखा गया था जब दो ड्रोन भारत के जम्मू और कश्मीर में एक वायु सेना स्टेशन पर हमला कर रहे थे। हमले के बाद से लगातार ड्रोन देखे जा रहे हैं। यह पहली बार है जब पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अंदर एक ड्रोन देखा गया है। सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्रालय भी आज शाम 5 बजे इस मुद्दे पर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ बयान जारी करेगा।drone
ड्रोन को तब देखा गया जब उच्चायोग में कार्यक्रम चल रहा था

ड्रोन को उच्चायोग के अंदर देखा गया, जब एक कार्यक्रम चल रहा था। घटना शनिवार (26 जून) की है। वहीं, जम्मू में भारतीय वायु सेना स्टेशन पर पहला ड्रोन हमला हुआ। उधर, एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में ड्रोन का आना जारी है। ड्रोन को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अरन्या सेक्टर में देखा गया। इसके बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर कई राउंड फायरिंग की। इस बीच ड्रोन गायब हो गए। बता दें कि हाल के दिनों में ड्रोन की हरकत करीब 9 बार देखी गई है। घटना पर बीएसएफ की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया है।

ड्रोन के उपयोग से हालात बिगड़ने की आशंका, खुफिया सूत्रों ने दी चेतावनी..

Pakistani Drone
ड्रोन को मंगलवार को तीन बार देखा गया

सोमवार की सुबह एक बार फिर ड्रोन को सेना के इलाके में देखा गया, उसके बाद सेना की ओर से हवाई फायरिंग की गई, लेकिन ड्रोन मौके से फरार हो गया। ड्रोन को मंगलवार सुबह सेना के मैदान में भी तीन बार देखा गया। ड्रोन को सबसे पहले रत्नुचक इलाके में सेना के एक मैदान में रात एक बजकर आठ मिनट पर देखा गया। फिर अलर्ट चला गया। इसके बाद ड्रोन को कुंजवानी में सुबह नौ बजे दोपहर तीन बजे देखा गया। इसके बाद ड्रोन को शाम चार बजे 19 मिनट पर एक बार फिर कुंजवानी में देखा गया।

भारत में ड्रोन उड़ाने के लिए जरूरी है इन नियमों का पालन, जाने कहां से मिलेगा लाइसेंस और अप्रूवल

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ