Priyam MishraSeptember 4, 20211min255

Paralympics: बैडमिंटन में स्वर्ण पदक की उम्मीद, प्रमोद भगत और नोएडा के डीएम सुहास फाइनल में

टोक्यो पैरालिंपिक में भारतीय एथलीटों का ऐतिहासिक प्रदर्शन जारी है। शनिवार को खेलों का 11वां दिन है और आज भी भारतीय खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद है। बैडमिंटन में भारत की स्वर्ण पदक की उम्मीदें बढ़ी हैं।

भारत के प्रमोद भगत ने जापान के शटलर फुजीहारा को 21-11, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यानी प्रमोद भगत ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। इसी तरह, बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल4 में भारत के सुहास एल. यतिराज ने सेतियावन फ्रेडी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब नोएडा के डीएम सुहास एल. यतीराज भी गोल्ड मेडल के दावेदार बन गए हैं।

प्रमोद भगत और यतिराज जैसे ही फाइनल में पहुंचे, भारत का 15वां पदक भी पक्का हो गया। आज पुरुषों की भाला भी है जहां नवदीप F41 फाइनल में खेलेंगे। दूसरी ओर, भारतीय पैरा-शटलर तरुण इलिनो का सामना एसएल4 सेमीफाइनल में लुकास मजूर से होगा।

tokyo paralympics

इससे पहले टोक्यो पैरालिंपिक 2020 का दसवां दिन भारत के लिए शानदार रहा। भारत अब तक 2 गोल्ड, 6 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज समेत कुल 12 जीत चुका है। यह पैरालिंपिक में भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ