PM live:-  हैदराबाद पहुंचे PM मोदी, 'भारत बायोटेक' की वैक्सीन पर करेंगे चर्चा 


स्टोरी हाइलाइट्स

कोरोना वैक्सीन का बेस​​ब्री से इंतजार हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन पर लगातार नजर बनाते हुए अहमदाबाद पहुंच गए हैं. 

PM live:-  हैदराबाद पहुंचे PM मोदी, 'भारत बायोटेक' की वैक्सीन पर करेंगे चर्चा 
कोरोना वैक्सीन का बेस​​ब्री से इंतजार हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन पर लगातार नजर बनाये हुए हैं. इसी के कारण आज वह अहमदाबाद पहुंच गए हैं. यहां पर उन्होंने कोविड वैक्सीन सेंटर का जायजा लिया.अहमदाबाद के बाद वह  हैदराबाद पहुंचे. यहां पर प्रधानमंत्री ने कोविड-19 का टीका विकसित कर रही कंपनी 'भारत बायोटेक' के केंद्र का दौरा किया. यहां से प्रधानमंत्री पुणे जाएंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट करके वैज्ञानिकों को अब तक के परीक्षणों में उनकी प्रगति के लिए बधाई दी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद स्थित कंपनी जाइडस कैडिला पार्क में पहुंचकर वैज्ञानिकों से कोरोना वैक्सीन से जुड़ी जानकारी हासिल की और उनसे इस पर चर्चा की उसके बाद पीएम मोदी हैदराबाद के लिए निकल गए.
https://twitter.com/ANI/status/1332603137459318785?s=20
अहमदाबाद स्थित कोरोना वैक्सीन कंपनी जाइडस कैडिला पार्क में वैज्ञानिकों से चर्चा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज मैंने जाइडस कैडिला पार्क में तैयार हो रही कोरोना वैक्सीन के बारे में बहुत सी जानकारी हासिल की है. मैं वैज्ञानिकों के काम और उनके इस कोशिश के पीछे की पूरी टीम की सराहना करता हूं. भारत सरकार इस यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए सक्रिय रूप से उनके साथ कम कर रही है.

पीएम मोदी के दौरे को लेकर पीएमओ ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे. इन्हीं तीन सेंटर पर कोरोना वायरस की वैक्सीन डेवलप की जा रही है. इनमें से सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन के फरवरी 2021 तक मार्केट में आने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

हालांकि, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में साफ कहा था कि वैक्सीन कब आएगी, इस बारे में निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. वैज्ञानिक तेजी से इस पर काम कर रहे हैं.