दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे पीएम मोदी, ढाका में हुआ शानदार स्वागत.. 

दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे पीएम मोदी, ढाका में हुआ शानदार स्वागत..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे. बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुचते ही उनका स्वागत हवाई अड्डे पर ही शेख हसीना ने किया. अगर हम प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्रा की बात करे तो कोविड-19 महामारी के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. अपनी इस पहली विदेश यात्रा में प्रधानमंत्री दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.



प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए विशेष तौर पर तैयार बोइंग 777 पर सवार होकर ढाका पहुंचे. विमान से उतरते ही उन्होंने सबसे पहले मास्क पहना और फिर हवाई अड्डे पर ही शेख हसीना से मुलाकात की और अपनी कुशल यात्रा के बारे में बताया. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी को हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा के जवानों ने सलामी दी और उनका स्वागत किया.

प्रधानमंत्री  ने अपने दौरे की जानकारी देते हुए कहा था कि, बांग्लादेश के साथ भारत की दोस्ती ‘पड़ोस प्रथम’ नीति का अहम स्तंभ है और दोनों देश इस रिश्ते को और भी गहरा व बहुआयामी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा था कि, वह बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जिंदगी और उनके आदर्शों को याद करने, बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई व दोनों देशों के राजनीतिक संबंधों के 50 वर्ष पूरा होने के अवसर पर आयोजित समारोह में उपस्थित होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी आज बांग्लादेश की राजधानी में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री धानमोंडी, 32 स्थित बंगबंधु स्मारक जाएंगे और बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान को भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री नेशनल परेड स्क्वॉयर पर आयोजित समारोह में भी शिरकत करेंगे. इस समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति अब्दुल हमीद होंगे. इसकी अध्यक्षता शेख हसीना करेंगी.


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ