Positive India:  कोटा में 5 दोस्तों ने मिलकर खुद की कारों को बना डाला एम्बुलेंस

Positive India:  कोटा में 5 दोस्तों ने मिलकर खुद की कारों को बना डाला एम्बुलेंस

देश में जहाँ कोरोना की दूसरी लहर ने हडकंप मचा दिया है. कितने ही लोगों के अंदर से मानवता खत्म करदी है. कितने ही लोग आज अपना फायेदा देखने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं.  वहीँ कुछ लोग आज भी मानवता को बचाए हुए हैं और उसका अनुसरण कर जनता की मदद भी कर रहे हैं. एक ऐसा ही किस्सा कोटा से सामने आया है.

गजब 5 दोस्तों की सेवा की मिसाल: कोरोना मरीजों की बचा रहे जिंदगी, लग्जरी कारों को बना दिया एंबुलेंस | good news positive india real life heroes of coronavirus 5 friends luxury

 

कोचिंग सिटी कहे जाने  वाले  कोटा की भी हालत बड़ी चिंता जनक है . वहां कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के साथ दवा और इंजेक्शन के लिए भी मरीजो के परिजनों को भटकना पड़ रहा है. ऐसे हालात में शहर के 5 युवाओं ने मरीजों की परेशानियों को दूर करने का जिम्मा उठाया और अपनी लग्जरी कारों को आपातकालीन अस्पताल बना डाला. इन कारों में ये युवा बेड और ऑक्सीजन देकर मरीजों की जान बचाने का काम कर रहे हैं और बाकि लोगों के लिए एक मिसाल  कायम कर रहें हैं.

मौज मस्ती और घूमने के काम आने वाली ये लग्जरी कारें अब जनता के लिए वरदान साबित हो रही है. मंगलवार को भी इन लग्जरी कारों में 4 मरीजों को ऑक्सीजन लगाई गई. वहीं 2 मरीजों के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाया गया. 5 युवा दोस्तों की यह पहल कोरोना के संकट काल में लोगों की जान बचाने के लिये दूसरों को भी प्रेरित कर रही है.

विज्ञाननगर निवासी 44 वर्षीय चन्देश का गाड़ियों का सर्विस सेंटर है. कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों को बेड और ऑक्सीजन के लिए परेशान देखा तो मन मे उनकी मदद करने का आईडिया आया. चन्द्रेश ने अपने 4 दोस्तों आशीष सिंह, भरत, रवि कुमार और आशु कुमार को साथ लिया. पांचों ने मिलकर विज्ञान नगर के साईं चौक में 3 लग्जरी कारों को खड़ा कर आपातकालीन अस्पताल बना दिया. एक कार में तीन मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई. एम्बुलेंस की तरह इन कारों में सामान्य बेड के अलावा ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध करवाया जा रहा है.

मरीज के ऑक्सीजन चढ़ने तक कार का एसी चालू रखना पड़ता है. ऑक्सीजन सिलेंडर और कारों का मिलाकर प्रतिदिन 5 से 7 हजार का खर्चा आ रहा है. ये खर्च सभी दोस्त आपस मे मिलकर उठा रहे हैं. कुछ लोग भी इनकी मदद कर रहे हैं.

Rajesh Narbariya



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ