Sarkari Naukri: UP में बंपर सरकारी भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, 27,200 होगी सैलरी

Sarkari Naukri: UP में बंपर सरकारी भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, 27,200 होगी सैलरी

UPPCLReq-newspuran-00

 

UPPCL Technician Electrical Recruitment 2020:  उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के एनर्जी डिपार्टमेंट में टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल) के पद पर बंपर भर्तियां निकली हैं। वैकेंसी की कुल संख्या 608 है। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 245, ओबीसी के 164, ईडब्ल्यूएस के 60, एससी के 127 और एसटी वर्ग के 12 पद हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई से 22 जुलाई के बीच uppcl.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई होगी।

शैक्षणिक योग्यता - 
मैथ्स व साइंस विषयों के साथ 10वीं पास। साथ ही इलेक्ट्रिशियन या इलेक्ट्रिकल में से किसी एक ट्रेड में दो साल का सर्टिफिकेट (NCVT / SCVT)

आयु सीमा - 18  से 40 वर्ष । यूपी के एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2020 से होगी।

चयन 
चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र दो भागों का होगा जिसके लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा।
पहले भाग की लिखित परीक्षा में NIELIT के CCC स्तर का कंप्यूटर ज्ञान से जुड़े मल्टीपल च्वाइस प्रश्न होंगे। इसमें 50 प्रश्न होंगे।
दूसरे भाग में सामान्य अध्ययन व तार्किक ज्ञान, सामान्य हिन्दी (10वीं के स्तर की), सामान्य अंग्रेजी (10वीं के स्तर की) व तकनीकी विषयक ज्ञान से जुड़े मल्टीपल च्वाइस प्रश्न होंगे।
चयन के लिए दूसरे भाग की परीक्षा में कम से कम 33.5 फीसदी अंक लाना अनिवार्य होगा। वरना ऐसे अभ्यर्थी जो 67 अंक से कम अंक हासिल करेंगे, वे चयन प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे।

परीक्षा लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद, नोएडा, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ व कानपुर शहरों में होगी।

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड www.uppcl.org से डाउनलोड करने होंगे। इन्हें डाक से नहीं भेजा जाएगा।

प्रश्न पत्र का सही हल, परीक्षा खत्म होने के 2 दिनों के भीतर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। आपत्ति दर्ज कराने के लिए  3 दिन का समय दिया जाएगा।

वेतनमान - सातवें वेतन आयोग के अंतर्गत वेतन मैट्रिक्स लेवल - 4, 27200 रुपये (न्यूनतम स्तर) एवं अन्य भत्ते कॉरपोरेशन में लागू, नियमानुसार देय होंगे।

आवेदन शुल्क

यूपी के एससी, एसटी वर्ग के लिए - 700 रुपये
अन्य सभी के लिए - 1000 रुपये
आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान के माध्यम से जमा होगा।

आवेदकों के www.uppcl.org पर जाकर Apply online पर क्लिक करना होगा।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



नवीनतम पोस्ट



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ