मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने लिखा, पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी भाजपा सरकार की विफलता..

मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने लिखा, पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी भाजपा सरकार की विफलता..
पिछले कुछ दिनों से ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. नतीजतन, अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतें भी बढ़ रही हैं और आम जनता इससे पीड़ित है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और तृणमूल कांग्रेस के विधायक मनोज तिवारी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। उन्होंने यह टिप्पणी प्रधानमंत्री के 2012 के ट्वीट को शेयर करते हुए की।

petrol rate

पेट्रोल - डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी को बुरी तरह से प्रभावित किया है। पेट्रोल के बाद कुछ राज्यों में डीजल के दाम सैकड़ों तक बढ़ गए हैं। तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे और डीजल में 18 पैसे की बढ़ोतरी की है। तो अब मध्य प्रदेश में डीजल की दर सबसे ज्यादा पहुंच गई है। इसके अलावा पेट्रोल ने तो रिकॉर्ड बना लिया हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 99.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.36 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 105.58 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में 100.53 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 99.45 रुपये प्रति लीटर और बैंगलोर में 102.84 रुपये प्रति लीटर है।



कच्चे तेल में साल का उच्चतम स्तर -



4 मई से अब तक पेट्रोल की कीमतों में 34 बार और डीजल की कीमतों में 33 बार बढ़ोतरी की जा चुकी है। अब तब पेट्रोल में 9.11 रुपये और डीजल 8.63 रुपये प्रति लीटर की बढोतरी हो गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें दो साल के उच्च स्तर से ऊपर पहुंच गई हैं। 2012 में मोदी ने ट्वीट में लिखा था कि " पेट्रोल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी कांग्रेस सरकार की विफलता का एक उदाहरण है, इससे गुजरात पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का बोझ पड़ा है।"

अपने बयान में क्या कहा मनोज तिवारी ने? 



मनोज तिवारी ने मोदी पर टिप्पणी करते हुए लिखा " पेट्रोल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी भाजपा सरकार की विफलता का एक उदाहरण है। कोरोना वायरस से पैदा हुआ संकट आम जनता को पहले से ही सता रहा है और अब महंगाई का संकट भी उन पर आ गया है। फिर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश हैं।


यह भी जाने: पेट्रोल-डीजल के बाद अब सिलेंडर भी हुए महंगे, कीमत में 25.50 रुपये की हुई बढ़ोतरी..


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ