EDITORMay 3, 20211min155

पश्चिम बंगाल से असम तक चुनाव में कितना रहा शिवराज का असर ?

पश्चिम बंगाल से असम तक चुनाव में कितना चला शिवराज का जादू


भोपाल. पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. एक तरफ जहां असम में बीजेपी की वापसी हुई है, तो वहीं बंगाल में ममता बनर्जी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. बीजेपी सरकार बनाने लायक तो सीटें नहीं जुटा पाई, लेकिन उसका प्रदर्शन पिछले विधानसभा के मुकाबले काफी बेहतर हुआ है.
इन सबके बीच अब इस बात की समीक्षा भी की जा रही है कि इन राज्यों में प्रचार करने वाले एमपी के नेताओं का आखिर चुनाव में कितना दम देखने मिला. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी इन राज्यों में स्टार प्रचारक के तौर पर प्रचार किया था. ऐसे में शिवराज का जादू किस सीट पर कितना चला ये अहम है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह
कहां कितना चला जादू ?

सीएम शिवराज ने असम और बंगाल में जिन सीटों के लिए प्रचार किया वहां बीजेपी का परचम लहराया है. शिवराज ने जिन 7 विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं कीं हैं उनमें से बीजेपी ने 6 पर जीत दर्ज की है. पश्चिम बंगाल में जिन 3 विधानसभा क्षेत्रों में सीएम शिवराज ने सभा की थीं उनमें से 2 सीटें बीजेपी ने जीती है. जबकि एक पर उसे हार मिली है. मोयना में अशोक डिंडा जीते, खेजुरी में शांतनु प्रामाणिक जीते हैं, तो जगतवल्लभपुर में अनुपम घोष हार गए. वहीं, अगर असम की बात करें तो असम में सीएम की 4 विधानसभा सीटों के लिए सभाएं हुईं, उन सभी पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. पलासबाड़ी में हिमांग ठाकुरिया जीते हैं. नाहरकटिया में तरंगा गोगोई जीते, दुलियाजन में तेरस गोवाला जीते और डिब्रूगढ़ में प्रशांत फुकन जीते हैं.

CMShivRaj-MP_Newspuran
================
मान्यता प्राप्त पत्रकार अग्रिम पंक्ति के कर्मियों की श्रेणी में शामिल : चौहान
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त पत्रकार अग्रिम पंक्ति के कर्मियों की श्रेणी में शामिल किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकार कोविड काल में अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे हैं।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ