कोरोना पर MP की सियासत में उबाल शिवराज कमलनाथ में ट्विटर वार … बीजेपी और कांग्रेस की FIRE पर FIR का वार पलटवार


स्टोरी हाइलाइट्स

मध्यप्रदेश की सियासत में कोरोना पर जारी बयानबाजी एफ आई आर तक पहुँच गयी| अब ये लड़ाई और आगे बढ़ गयी है| आज शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को लेकर कांग्रेस की सुप्रीमो सोनिया गांधी पर सीधा हमला बोला| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी से पूछा

कोरोना पर MP की सियासत में उबाल शिवराज कमलनाथ में ट्विटर वार … बीजेपी और कांग्रेस की FIRE पर FIR का वार पलटवार
मध्यप्रदेश की सियासत में कोरोना पर जारी बयानबाजी एफ आई आर तक पहुँच गयी| अब ये लड़ाई और आगे बढ़ गयी है| आज शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को लेकर कांग्रेस की सुप्रीमो सोनिया गांधी पर सीधा हमला बोला| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी से पूछा

क्या मैडम सोनिया गांधी कमलनाथ जी के 'इंडियन कोरोना' वाले बयान से सहमत हैं?

आग लगाने का विचार कमलनाथ जी का विचार है या आपकी तरफ से निर्देश दिए गए हैं?

अगर कमलनाथ जी अपने मन से यह कह रहे हैं तो आप धृतराष्ट्र बन कर तमाशा क्यों देख रही हैं?

कमलनाथ जी पर मैडम सोनिया गांधी कार्रवाई करें और यदि आप उनके विचारों से सहमत हैं तो देश को अवगत कराएँ ताकि जनता को पता चल सके कि कांग्रेस पार्टी की सोच क्या है!

हमारी सरकार मध्यप्रदेश में जनता की सेवा में लगी रहेगी और हम किसी भी कीमत पर आग नहीं लगने देंगे!

शिवराज ने कहा कांग्रेस आग लगाने की तैयारी में लगी है। कमलनाथ जी, जवाब देना पड़ेगा। आप मौत का उत्सव मना रहे हो? कैसे भी अराजकता का तांडव हो जाए इस प्रयास में आप और आपकी पार्टी लगी है। मैं सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या वे कमलनाथ के आग लगाने वाले बयान से सहमत हैं?

Shivraj newspuran 2

इधर कमलनाथ ने कहा कि मै आज फिर अपनी बात को दोहराते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से माँग करता हूँ कि आपके द्वारा कोरोना से मृत्यु होने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की जो घोषणा की गयी थी वो राशि अपर्याप्त है , उसे बढ़ाकर तत्काल 5 लाख रुपये किया जावे।साथ ही प्रदेश में मौतों का सरकारी आँकड़ा काफ़ी कम है। इस योजना में कई विसंगतियाँ है , उसे दूर करते हुए , कोरोना व कोरोना जनित बीमारियों से मृत्यु होने वाले हर सदस्य के परिवार से शपथ पत्र लेकर उसके आधार पर उन्हें भी इस योजना में शामिल कर , यह अनुग्रह राशि दी जावे। दवाइयों ,इंजेक्शन व उपकरणों के अभाव में अपनों को खोया है , वह सब प्रदेश के मुख्यमंत्री व उनके मंत्रियों के खिलाफ इस अपराध के लिये एफआईआर दर्ज करवाये। कमलनाथ ने कहा कि जिन परिवारों में कोरोना संक्रमण से किसी सदस्य की मृत्यु हुई है, यदि उस मृत्यु को सरकारी रिकॉर्ड में कोलाने से मृत्यु दर्ज नहीं किया है तो वह परिवार भी इस मृत्यु के आंकड़े को दबाने-छुपाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री, उनके मंत्रियों व इस निष्ठुर सरकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाये। कमलनाथ का दावा है कि मैंने मध्यप्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के वास्तविक आंकड़े जारी किये तो सत्ता में बैठे ज़िम्मेदार लोग तिलमिला उठे ? क्योंकि वह इस महामारी में निरंतर मौतों के आँकड़ो को दबाने व छुपाने के खेल में लगे हुए हैं। प्रदेश की जनता ने इन तीन माह में प्रदेश के मुक्तिधामो व कब्रस्तानो की स्थिति को खुली आंखों से देखा है। किस प्रकार यह शवों से भरे रहे ,अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग की स्थिति रही ,मुक्तिधाम छोटे पड़ गये , लकड़ियां तक खत्म हो गई ,शव वाहन तक कम पड़ गए ?



दरअसल मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में कोरोना से एक लाख से ज्यादा मौतें और भारतीय कोरोना संबंधी बयान पर चौतरफा घिर गए हैं। बीजेपी कमलनाथ के बयानों को लेकर लंबी लड़ाई लड़ने के मूड में है| इधर कांग्रेस के कुछ नेता कमलनाथ के बयान के समर्थन में आ गए हैं|

कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील विवेक तनखा ने कहा कि राजनीति से प्रेरित FIR कमलनाथ के विरुद्ध मात्र भाजपा का #corona डैमिज कंट्रोल और अपनी नाकामी छुपाने का प्रयास है।केंद्र सरकार ने SC में दायर हलफ़नामा के para ३३ में इसे indian double mutant strain बताया गया।कमलनाथ जी के बयान को भी ग़लत ढंग से प्रस्तुत कर एक निरर्थक FIR प्रस्तुत की गई। भाजपा को कमलनाथ जी से माफ़ी माँगनी चाहिए अन्य था कमलनाथ के पास कई क़ानूनी और राजनीतिक विकल्प ओपन है।एक मुहावरा याद आता है “ उल्टा चोर कोतवार को डाटें “ ।
[embed]https://twitter.com/VTankha/status/1396499738829094916?s=20[/embed]
इधर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कमलनाथ जी, चीन से आये हुए कोरोना को इंडियन कोरोना कहने और भारत माँ का अपमान करने के लिए आप देश से माँफी कब मांगेगे? सत्ता में हो या विपक्ष में आप हमेशा चीन के एजेंट रहे हैं। आपने देशद्रोह किया है, जनता से माँफी मांगे।
Latest Hindi News के लिए जुड़े रहिये News Puran से.