कुछ बातें और छोटे-छोटे इशारों से दिखाएं अपने पार्टनर के प्रति प्यार

कुछ बातें और छोटे-छोटे इशारों से दिखाएं अपने पार्टनर के प्रति प्यार

कहते हैं कि आप किसी को प्यार करो ओर उसको पता भी न चले तो गलत होता है इसलिए कहते हैं प्यार करने के साथ-साथ उसे जताना भी उतना ही जरूरी होता है। वैसे देखा जाये तो बहुत से लोग ऐसा करना भूल जाते हैं| जो लोग अपने प्यार को जताते भी हैं, उनका अधिकतर हर बार एक सा ही तरीका होता है। हो सकता है कि आप भी अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार दर्शाती/दर्शाते ही ना हों और अगर करते भी हैं तो उसे सिर्फ आई मिस यू या आई लव यू जैसे शब्दों का सहारा लेते हों । यकीनन प्यार को दर्शाने का यह तरीका अच्छा है, लेकिन हर बार एक ही तरह से प्यार जताना थोड़ा बोरिंग हो जाता है और फिर उसमें वह स्पार्क नहीं रह जाता।
ऐसे में आप कोशिश करें कि बोलने की जगह आपके हाव-भाव और इशारे से प्यार जताएं। जो प्यार इशारों से जताया जाता है, वह सीधा सामने वाले व्यक्ति की दिल की गहराई में उतरता है। इसलिए तो कहते हैं कि प्यार करना और प्यार जताना दोनों ही एक कला है। अगर किसी से प्यार करने के बाद उस प्यार को हमेशा यूं ही जवां बनाए रखना है तो आपको उस प्यार को जताने की कला भी आनी चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही कुछ छोटे लेकिन स्वीट इशारों के बारे में बता रहे हैं, जो बिना बोले ही आपके पार्टनर के दिल तक आपकी बात को पहुंचाते हैं| इससे आपका प्यार हमेशा नया और जिन्दा बना रहता है| 

खाने के लिए पूछना



अगर आप खाने के लिए बैठ रहे हैं तो खुद खाने से पहले हमेशा अपने पार्टनर से खाने के लिए पूछें। अगर वह कहते हैं कि उन्होंने खाना खा लिया है, तब भी आप उन्हें कहें कि वह आपके साथ बैठें और कम से कम दो निवाले तो खाएं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो खुद अपने हाथ से भी उन्हें खिला सकते हैं। यकीन मानिए, इससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा। वैसे कभी-कभी पार्टनर के लिए सरप्राइज ब्रेकफास्ट बनाकर भी उनके प्रति आप अपना प्यार जता सकते हैं।

मदद के लिए पूछना



जब दो लोग एक साथ रहते हैं तो दोनों को ही कई कामों में एक-दूसरे की जरूरत पड़ती है, फिर चाहे बात घर के काम की हो या बाहर के काम की या फिर ऑफिस वर्क ही हो सकता है | आपका पार्टनर आपसे मदद मांगे, लेकिन अगर आप उन्हें अपना प्यार जताना चाहते हैं तो उनके मदद मांगने से पहले ही आप उनसे पूछें। उनसे कहें कि तुम सारा दिन काम करके कितना थक जाती हो, लाओ मैं तुम्हारी मालिश कर दूं या फिर चलो आज डिनर मैं बनाता हूं। इस तरह का Sweet Gesture हर लड़की के दिल को बेहद भाता है।

उनकी पसंद का कोई काम करना

gestures that show your love in a relationship inside 

अमूमन लोग ऐसे काम करने में ही रूचि लेते हैं, जो उन्हें पसंद होती हैं और जिन कामों को करने में उन्हें मजा आता हो। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार जताना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप उनके पसंद का कोई काम करें, जो उन्हें पसंद हो। मसलन, आप उनकी कोई फेवरिट मूवी फोन या टीवी में लगाएं और साथ बैठकर इंजॉय करें या फिर उनके फेवरिट रेस्टोरेंट में डिनर के लिए जाएं या फिर उनकी कोई फेवरिट डिश कुक करें। इस तरह आपकी छोटी सी पहल सामने वाले व्यक्ति को यह बताती है कि उनकी खुशी आपके लिए कितना मायने रखती है। साथ ही इस तरह आप बिना बोले भी अपना प्यार उन्हें जता सकते हैं।


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ