Sushant Singh Case: रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी पर ED का खुलासा

Sushant Singh Case: रिया चक्रवर्ती की प्रॉपर्टी पर ED का खुलासा

Bollywood Actor सुशांत सिंह राजपूत केस में पिता KK सिंह के पटना में FIR दर्ज कराने के बाद रोजाना केस से जुड़ा कोई नया अपडेट आता है। अब यह केस CBI को सौंप दिया गया है। ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है और जांच में लगी हुई है। ED ने रिया चक्रवर्ती की प्रोपर्टी का खुलासा किया है। 

ITR रिकॉर्ड के मुताबिक़ रिया का Networth पिछले कुछ सालों में 10 लाख  से 14 लाख तक हुआ। इतने कम नेटवर्थ के बावजूद रिया ने Mumbai में दो प्रॉपर्टी खरीदी। एक प्रोपर्टी रिया के नाम पर है जबकि दूसरा रिया के किसी फैमिली मेंबर के नाम पर है।ये अभी तक साफ नही है कि रिया के पास प्रोपर्टी खरीदने के लिए पैसे कहां से आये या किसने दिए। ED ने रिया के प्रॉपर्टी पेपर्स मांगे है। सुशांत सिंह के 2 कंपनियों की जांच ED ने की है। एक Delhi बेस्ड कंपनी की जांच होनी बाकी है। ED ने रिया को E-mail के ज़रिए सम्मन भेजा है।। अब तक कोई Response नही मिला है। रिया को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

आज ED सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर रही है। ED की पूछताछ को 2 घंटों से ज़्यादा बीत चुके लेकिन अभी पूछताछ जारी है। बुधवार रात 11 बजे भी सैमुअल ED दफ्तर पहुचे थे और उनसे ED ने देर रात ढाई बजे तक पूछताछ की। Bollywood Actor सुशांत सिंह के परिवार ने रिया और उनके परिवार पर जो 15 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया है। इसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ED कर रही है। ED सूत्रों के मुताबिक ED को 3 प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है। जिनमे से एक रिया के नाम पर है जो Mumbai के खार ईस्ट में है जबकि प्रॉपर्टी नवी मुम्बई के उल्वे में स्थित रिया के पिता के नाम पर फ्लैट है। तीसरा रिया के किसी दोस्त के नाम पर प्रॉपर्टी है। ED अब यही पता लगाने में जुटी है कि कही रिया ने यह प्रॉपर्टी कौन से पैसे से खरीदी और उसका स्रोत क्या है...और इसी सिलसिले में ED सैमुएल को डाक्यूमेंट्स के साथ ED ऑफिस बुलाया है।

रिया के CA रितेश शाह से भी ED पूछताछ कर चुकी है। उनसे रिया और उनके भाई शौविक के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की गई। साथ ही सुशांत के CA से भी पूछताछ की गई है। वह सुशांत के CA के बयान से संतुष्ट नही है।

ED कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर Bollywood Actor सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है। सुशांत के पिता के. के. सिंह ने हाल ही में रिया के खिलाफ बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। ED ने बिहार पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों का नाम जोड़ा है।

NEWS PURAN DESK 1



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ